Current Crime
देश

खड़गे का दावा, भाजपा ने असम में मानी हार

 

गुवाहाटी | राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा ने असम में हार मान ली है और पूरे अभियान में सत्तारूढ़ दल ने पिछले पांच वर्षो में अपने प्रदर्शन से संबंधित सवालों से बचने की कोशिश की। खड़गे ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि असम में पहले चरण के मतदान के साथ, राज्य के सभी हिस्सों से कांग्रेस के लिए एक शानदार जीत के स्पष्ट संकेत उभर रहे हैं।
“कांग्रेस अपनी ‘पांच गारंटी’ को पूरा करने के लिए लोगों के पास गई है, जो असम और उसके लोगों के भविष्य के लिए एक गेमचेंजर होगा। हमें सभी लोगों से इसकी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। खड़गे के साथ राज्यसभा सदस्य नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह और लोकसभा सांसद अब्दुल खलेक भी थे।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने मौजूदा विधायकों (60 में से 11 विधायकों) को ‘जनता के दिमाग से अधूरे वादों के जख्म को मिटाने’ के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, “भाजपा और उसके सहयोगियों ने पहले ही चुनावों में भारी हार को महसूस कर लिया है, क्योंकि लोगों ने कांग्रेस द्वारा वादा की गई पांच गारंटिओं पर अपना विश्वास और आशा व्यक्त किया है। असम में 47 निर्वाचन क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान 264 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगा। अन्य दो चरण 1 अप्रैल (39 सीटों) और 6 अप्रैल (40 सीटों) पर आयोजित किए जाएंगे। परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: