Current Crime
देश

केरल चुनाव: कांग्रेस सांसद सुधाकरन ने पार्टी की लिस्ट पर जताई नाखुशी

 

तिरुवनंतपुरम | केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी 86 उम्मीदवारों की सूची पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद के सुधाकरन ने मंगलवार को नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने इस सूची को लेकर कहा कि इस सूची ने उनकी ‘उम्मीद’ और ‘आत्मविश्वास’ दोनों को खत्म कर दिया है। कन्नूर से लोकसभा सदस्य सुधाकरन ने कहा है, “मुझे लगता है कि पार्टी आलाकमान को राज्य के नेताओं ने गुमराह किया है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों में ओमन चांडी, रमेश चेन्निथला और एआईसीसी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल शामिल हैं।
सुधाकरन यहीं नहीं रुके, बल्कि उन्होंने वेणुगोपाल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि एआईसीसी महासचिव ने पार्टी के आलाकमान के समर्थन के नाम पर उम्मीदवारों के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा, “पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि स्थानीय नेतृत्व और जिला कमेटी को उम्मीदवारों के नामों को लेकर विश्वास में न लिया गया हो। ना ही हमसे कोई राय ली गई।
बता दें कि 140 सदस्यीय केरल विधानसभा का नेतृत्व कांग्रेस यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) कर रही है और इन चुनावों में वह 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बाकी सीटें उसने अपने सहयोगी दलों के लिए छोड़ दी हैं। सुधाकरन कांग्रेस पार्टी की केरल इकाई के कुछ कार्यकारी अध्यक्षों में से एक हैं।
इससे पहले सोमवार को केरल में कांग्रेस पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष लथिका सुभाष ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देकर अपने गृह जिले कोट्टायम की एत्मुमूरूर निर्वाचन क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।
वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, “60 फीसदी उम्मीदवार नए हैं और ऐसा कुछ पहले कभी नहीं हुआ। मैं नहीं जानता कि सुधाकरन ऐसा क्यों कह रहे हैं। वह एक वरिष्ठ नेता हैं और हम उन्हें बहुत पसंद करते हैं।
इस बीच सुधाकरन ने कहा है कि उन्हें अभी तक इस बारे में नहीं सोचा है कि वे कन्नूर में धर्मदोम निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे या नहीं। कांग्रेस को अभी इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित करना है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: