Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

केरल : कांग्रेस और भाजपा ने सोना तस्करी मामले में मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की

तिरुवनंतपुरम| कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा नीत राजग ने बुधवार को सोने की तस्करी मामले में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग की। दोनों पार्टियों ने तस्करी मामले में कथित भूमिका को लेकर आईटी विभाग में काम करने वाली एक महिला की जांच कराए जाने की भी मांग की। कांग्रेस ने कहा कि मामले में सीबीआई जांच की जरूरत है।
केरल सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की एक हाई-प्रोफाइल कंसल्टेंट स्वप्ना सुरेश का नाम सोने की तस्करी की जांच के दौरान सामने आया है। उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से संचालित होने वाले शीर्ष तस्करों से जोड़कर देखा जा रहा है।
नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने मीडिया से कहा, “विजयन ने मंगलवार को कहा कि वह इस महिला को नहीं जानते हैं। यह एक झांसा देने वाली बात है, क्योंकि उन्हें कुछ कार्यक्रमों में विजयन के करीब देखा गया है। जनवरी में दो दिवसीय उच्च स्तर की स्पेस कांफ्रेंस कोवलम रैवेज होटल में आयोजित की गई थी, जिसमें मुख्यमंत्री चार घंटे की बैठक में शामिल थे और यह विवादास्पद महिला इसकी मेजबान थी। सभी लोग विजयन और शिवशंकर के बीच के रिश्ते को जानते हैं।”
उन्होंने कहा, “उन्हें (मुख्यमंत्री) अब सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए।”
चेन्निथला ने कहा, “केरल पुलिस अब तक रिपोर्ट करने में विफल रही है, क्योंकि रिपोर्ट बताती है कि अब तक सोने की तस्करी करने वाले गिरोह ने 100 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया है। साथ ही यह भी खबरें हैं कि राज्य के सरकारी वाहनों में सोना ले जाया गया था। किसी भी जांच के संदर्भ में मुख्यमंत्री कार्यालय भी शामिल होना चाहिए।”
वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने भी कहा कि इस मामले में विजयन के कार्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका है और इसलिए उन्हें अब चुप हो जाना चाहिए और जांच का सामना करना चाहिए।
सुरेंद्रन ने कहा, “विजयन के शीर्ष अधिकारियों की विदेश यात्राओं की विस्तृत जांच की जरूरत है। विजयन को पहले क्या करना चाहिए था कि उन्हें यह खबर मिलते ही तुरंत उच्चस्तरीय जांच के आदेश देने चाहिए थे।”
इसके साथ ही भाजपा ने बुधवार को विजयन के इस्तीफे की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन भी किया, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूडीएफ गुरुवार को इसी मांग को लेकर सड़कों पर उतरेगा।

उल्लेखनीय है कि रविवार को सीमा शुल्क अधिकारियों ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर 30 किलोग्राम सोना जब्त किया था। अधिकारियों ने पाया कि वाणिज्य दूतावास की पूर्व कर्मचारी स्वप्ना सुरेश और सरिथ नायर सोने की तस्करी में शामिल थे। नायर कस्टम विभाग की हिरासत में है, जबकि सुरेश कथित रूप से फरार है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: