लापता कश्मीरी छात्र आतंकवादी बना, सोशल मीडिया पोस्ट में किया दावा

0
16

नोएडा (ईएमएस)। एक कश्मीरी छात्र के उत्तर प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय से लापता होने के कई दिन बाद सोशल मीडिया पर जारी एक पोस्ट में दावा किया गया कि वह कश्मीर घाटी में आतंकवादी समूह में शामिल हो गया है। पोस्ट के साथ छात्र की तस्वीरें भी साझा की गईं हैं। श्रीनगर निवासी अहतेशाम बिलाल सोफी (17) ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष का छात्र था। वह अचानक बीती 28 अक्टूबर को लापता हो गया था। उसने विश्वविद्यालय से दिल्ली जाने की अनुमति ली थी।
अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस थाने के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस थाने में भी उसके लापता होने का मामला दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में सोफी काले कपड़ों में दिखाई दे रहा है और उनमें दावा किया गया कि वह आईएसआईएस से प्रभावित आतंकी समूह आईएसजेके में शामिल हो गया है। उत्तर प्रदेश आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कहा कि वह 28 अक्टूबर से मामले की जांच कर रहे हैं और उन्होंने तस्वीरों पर संज्ञान लिया है।
एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने कहा कि हम जम्मू कश्मीर पुलिस के संपर्क में हैं। हम ग्रेटर नोएडा से कश्मीर तक लड़के का पता लगा रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि वह घाटी में सोफी की मौजूदगी का पता लगा रही है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सोफी के मोबाइल की अंतिम लोकेशन दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले में पाई थी। वह भी मामले की छानबीन कर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की गई है और पुलिस दल मामले पर काम कर रहे हैं। यहां पुलिस के अनुसार, सोफी 28 अक्टूबर की दोपहर में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से श्रीनगर के लिए रवाना हुआ था और कुछ ही घंटे बाद पुलवामा पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि उसके मोबाइल फोन की डिटेल से पता चलता है कि उसने आखिरी बार शाम साढ़े चार बजे अपने पिता से बात की थी जो श्रीनगर में रहते हैं। पुलिस ने बताया कि उसने अपने पिता को बताया था कि वह दिल्ली में है और मेट्रो से यूनिवर्सिटी जा रहा है।