Current Crime
अन्य ख़बरें ग़ाजियाबाद

किस एमएलसी का हो गया बसपा से निष्कासन

वरिष्ठ संवाददाता (करंट क्राइम)

गाजियाबाद। बसपा में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों का अपना अलग पैमाना है और यहां कौन कब पार्टी से बाहर हो जाये, कहा नहीं जा सकता। दो दिन पहले ही बसपा ने अपने पूर्व एमएलसी एमएल तोमर को पार्टी से निष्कासित किया था। उनके साथ उनके पार्षद पुत्र संघदीप तोमर को भी बसपा से निष्कासित कर दिया गया था।
अब प्रबल चर्चा बसपा के एक एमएलसी के निष्कासन को लेकर चल रही है। अभी तक निष्कासन पूर्व वालों के हुए हैं। चाहे वो पूर्व सांसद नरेेंद्र कश्यप हो या पूर्व एमएलसी मुकुट लाल तोमर हों। लेकिन सूत्र बताते हैं कि इस बार बहनजी की गाज एक वर्तमान एमएलसी पर गिरी है। चर्चा बसपा में ही हैं और पदाधिकारी भी केवल निष्कासन वाले पत्र के आने का इंतजार कर रहे हैं। जिन एमएलसी को लेकर चर्चा चल रही है, उनका बसपा में बड़ा कद बताया जाता हैं। यहां संगठन को मजबूती देने के बाद दूसरे राज्यों में भी प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी निभाई है।
सूत्र बताते हैं कि निष्कासन के तार किसी जिम्मेदारी से इंकार करने से जुड़े हैं। जो बातें बसपा खेमे से छन-छन कर बाहर आ रही है। उनके अनुसार एमएलसी को उस प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिसके प्रभारी कभी पूर्व सासंद नरेंद्र कश्यप भी रह चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि एमएलसी ने यह जिम्मेदारी अपने पारिवारिक कारणो का हवाला देते हुए संभालने से मना कर दिया था। इसी इंकार के बाद तकरार बढ़ गई और फिर निष्कासन वाला फैसला पार्टी सुप्रीमो ने ले लिया। इसके अलावा एक वजह सह प्रभारी पद की जिम्मेदारी को लेकर भी बताई जा रही है। बताते हैं कि एमएलसी प्रमुख पद की जिम्मेदारी चाहते हैं और सहप्रभारी पद को लेकर उन्होंने इंकार किया था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: