आईटीएफ सीनियर सर्किट टेनिस चैंपियनशिप : इन्दौर के सेतू, तपन व सुमित क्वार्टर फाइनल में –

0
24

इन्दौर (ईएमएस)। इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन एवं अ.भा. टेनिस महासंघ के तत्वावधान में मध्यप्रदेश टेनिस संघ द्वारा इंदौर टेनिस क्लब में पहली बार ग्रेड-5 आईटीएफ सीनियर सर्किट पुरुष टेनिस चैंपियनशिप में इंदौर के सेतू पांडे, तपन शर्मा व सुमित दुबे ने अपने-अपने आयु वर्ग में जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंदौर के स्थानीय खिलाड़ी सेतू पांडे ने रोहन नारायण को 7-5, 6-3 से, इंदौर के ही तपन शर्मा ने मुकेश कुमार वर्मा को 6-1, 6-1 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दूसरी वरीयता प्राप्त स्वर्णदीप सिंह ढोढी ने इंदौर के प्रतीक देवगीरीकर को कड़े संघर्ष में 4-6, 6-1, 6-1 से पराजित किया। वहीं दिनेश चंद्र सुयल ने कपिल पारेश को तीन सेटों के मुकाबले में 6-1, 4-6, 6-4 से पराजित कर अंतिम आठ में जगह बनाई। साथ ही ललित टंडन ने नेल्सन जतिन कुमार को 7-5, 6-1 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त स्वर्णेश चतुर्वेदी को पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। उन्हें दीपक मारवाह ने आसानी से 6-0, 6-1 से हराया।
45 वर्ष से अधिक आयु के मुकाबले में इंदौर के सुमित दुबे ने अनुपम वर्मा को 6-0, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। वहीं 55 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मुकाबलों में भोपाल के प्रमोद दीक्षित ने नरेश विज को 6-0, 6-0 से तथा सुरिंदर मोहन शर्मा ने भोपाल के मनोज कुकरेजा को 6-4, 6-2 से पराजित कर अंतिम आठ में स्थान सुनिश्चित किया।
स्पर्धा का शुभारंभ खेल एवं युवा कल्याण विभाग के डायरेक्टर एस.एल. थाउसेन के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस अवसर पर म.प्र. टेनिस संघ के सचिव अनिल धूपर, कोषाध्यक्ष प्रमोद दीक्षित, आईटीसी ट्रस्टी अर्जुन धूपर उपस्थित थे। स्वागत मनोज कुकरेजा ने किया तथा संचालन साजिद लोदी ने किया।