Current Crime
ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

जून महीने में ही जनरल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दिलाया था याद

साहिबाबाद, विजयनगर और खोड़ा में अस्पताल बनना है जनाब
गाजियाबाद (करंट क्राइम)। लोकसभा सांसद जनरल वीके सिंह की सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह कोई भी बात हवा में नहीं कहते। कई बार वह बड़े काम कर चुके होते हैं और यदि मौके पर बात आती है तो फिर बताते हैं। जब वह वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव की दूसरी पारी खेलने के लिए मैदान में उतरे तो उन्होंने अपने द्वारा कराए गए कामों की जानकारी देने के लिए बाकायदा किताब निकाली। इस किताब में हर काम का पूरा हिसाब था और लोग तब दंग रह गए जब उन्हें पता चला कि जिले में कितने लोगों को उनके लोकसभा सांसद ने दिल्ली के अस्पतालों में फ्री इलाज उपलब्ध कराया है।
लोगों का पता चला कि जनरल के पत्र और फोन पर गरीब लोगों को महंगा इलाज पूरी तरह से निशुल्क मिला था। अब जब साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में सरकारी अस्पताल की मांग जनता के बीच तेजी पकड़ रही है तो यहां पर फिर पत्र बता रहे हैं कि लोकसभा सांसद जनरल वीके सिंह दो साल पहले इस मामले को प्रदेश सरकार के पास ले जा चुके थे। अस्पताल की स्वीकृति करा चुके थे और इस वर्ष चार जून को ही वह मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बता चुके थे कि सरकारी अस्पताल इस क्षेत्र में बनना है।
यह भी बताया था कि चार फरवरी को भी उनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात हुई थी और उससे पहले भी जो वार्ता हुई थी उनमें जनरल बता चुके थे कि लोकसभा क्षेत्र के साहिबाबाद और लोनी तथा शहर क्षेत्र में अस्पताल बनना है। पत्र बता रहा है कि अस्पताल पूर्व में स्वीकृत हो चुका है और जनरल चाहते हैं कि अब इस कार्य को शीघ्र पूरा कराने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिया जाए।
सांसद आदर्श ग्राम में बनना है डिग्री कॉलेज
लोकसभा सांसद जनरल वीके सिंह ने मुख्यमंत्री को जब पिछले महीने पत्र लिखा तो यहां उन्होंने लोकसभा क्षेत्र के सभी इलाकों को ध्यान में रखा और वह मुख्यमंत्री को याद दिलाना नहीं भूले कि उनके सांसद आदर्श ग्राम मीरपुर हिंदू में सरकारी डिग्री कॉलेज यानी राजकीय महाविद्यालय की स्थापना होनी है और इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग को आवश्यक निर्देश दिए जाने हैं। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग के अधीन जो नई सड़कें बननी हैं उनमें सदरपुर बापूधाम से कन्नौजा गांव तक नवनिर्माण कार्य होना है। दिल्ली मेरठ मार्ग पर काम होना है और वैशाली से वसुंधरा सेक्टर-2 और इलेक्ट्रोनिक सिटी नोएडा से मोहननगर तक मेट्रो का विस्तार होना है।
जनरल का पत्र सीएम से होकर पहुंच चुका है चिकित्सा विभाग तक
कहावत है कि लिखित के आगे मौखिक कुछ नहीं होता। जनरल ने जो पत्र लिखे वह मंत्रालय के पास हैं और ये पत्र बता रहा है कि लोकसभा सांसद जनरल वीके सिंह ने ट्रांस हिंडन क्षेत्र में 100 बेड के अस्पताल के निर्माण की मांग की थी और यह पत्र अब चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के पास है। विजयनगर क्षेत्र में 50 बेड का मैटरनिटी विंग का निर्माण होगा और खोड़ा मकनपुर में 30 बेड वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण की भूमिका तैयार हो चुकी है। विकास खंड भोजपुर में 30 बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनना है। इसके अलावा लोनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चाहरदीवारी, जलभराव की समस्या के निदान हेतु मिट्टी भराव और ओपीडी कक्ष का निर्माण होना है। यानी लोकसभा सांसद पहले ही सरकारी अस्पताल के लिए वो काम कर चुके हैं, जो जरूरी है। अब यहां केवल जमीन का पेंच फंसा है और यह जमीन जीडीए और नगर निगम से लेकर अन्य सरकारी विभागों को देनी है। सूत्र बताते हैं कि आगामी दो महीने के अंदर यहां जमीन भी मिल जाएगी और अस्पताल का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: