कांग्रेस के झूठे वायदों पर जनता को भरोसा नहीं : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ने लालपुर में विशाल आमसभा को किया संबोधित प्रत्येक मतदाता से मतदान करने की जा रही अपील जीका बुखार से बचाव के लिए सावधानी बरतें चिल्ड्रन होम में गार्ड द्वारा बच्चों नशीली दवा देने के मामले में हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब पीएम मोदी का खुला चैलेंज पहले 4 पीढ़ियों का हिसाब दो, मैं तो 4 साल का हिसाब दे रहा हूं इमली के बीज में छिपा है चिकनगुनिया का इलाज: आईआईटी वैज्ञानिक गेहूं की बुआई के लिए खेतों में पानी ना होने से संकट में 3 हजार किसान bhopal क्राईम ब्रांच कार्यालय के सामने से कार चोरी तेज रफ्तार कार ने बाईक को मारी टक्कर, एक की मौत दुसरा घायल सिग्नेचर ब्रिज पर निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल
Home / राज्य / बिहार / पत्नी के साथ रहना मुमकिन नहीं, घुट- घुट कर नहीं चाहता जीना: तेज प्रताप

पत्नी के साथ रहना मुमकिन नहीं, घुट- घुट कर नहीं चाहता जीना: तेज प्रताप

पटना (ईएमएस)। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के खिलाफ तलाक की अर्जी दायर कर दी है। अर्जी दायर करने के बाद तेज प्रताप ने कहा कि वह अपनी पत्नी के साथ घुट- घुट कर जीना नहीं चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी घुट- घुट कर जीने वाली जिंदगी का कोई फायदा नहीं है। साथ ही उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि उन्होंने कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की है। तेज प्रताप यादव ने कहा कि अब कोर्ट ही निर्णय लेगा कि ऐसे घुट- घुट कर जीना बेहतर है या फिर तलाक ले लेना। तेज प्रताप ने यह भी कहा कि अब पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ रहना उनके लिए मुमकिन नहीं है।
शादी के तुरंत बाद तेज प्रताप की पत्नी को जब बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी बांके बिहारी मंदिर लेकर पहुंची तो उन्होंने बहू ऐश्वर्या को परिवार की लक्ष्मी कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि जब से ऐश्वर्या के कदम उनके घर पर पड़े हैं, सब कुछ अच्छा हो रहा है। परंतु मात्र 5 महीनों में यह स्थिति ऐसी बदल गई कि हालात तलाक तक आ पहुंचे हैं।
पटना कोर्ट में याचिका दायर करते हुए तेज प्रताप यादव ने बताया कि उनकी पत्नी पति के साथ क्रूरता के साथ पेश आती है। पटना की एक सिविल अदालत में हिंदू मैरिज एक्ट की धारा 13 ए के तहत तलाक की अर्जी दाखिल की गई है। इस धारा के तहत पति और पत्नी में से कोई भी एकतरफा तलाक के लिए आवेदन कर सकता है। केस की संख्या 1208/ 2018 हैं। इस मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में 29 नवंबर की तारीख तय की है। हालांकि ऐश्वर्या ने अभी तक तलाक की अर्जी पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं।
खबरों के अनुसार इस बीच तेज प्रताप को समझाने की भी कोशिशें की जा रही है। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय भी पटना में राबड़ी के घर पहुंचे, जहां दोनों परिवारों के बीच बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि जैसे ही इस फैसले की खबर रांची में लालू यादव के पास पहुंची उनकी तबीयत खराब हो गई। सूत्रों के अनुसार ऐश्वर्या पिछले 4 महीनों से अपने पिता चंद्रिका राय के घर पर ही रह रही है। शादी के बाद से ही तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहें। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय लालू परिवार की राजनीति में दखल देने लगी थी। मीडिया पर तलाक की खबर वायरल होने के बाद ऐश्वर्या ने पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर में महिलाओं के जीवन संघर्ष पर आधारित पेंटिंग का विमोचन किया। इस शो मे तेज प्रताप यादव को भी आमंत्रित किया गया था। समारोह में करीब आधे घंटे तक मौजूद रहेगी गुमसुम ऐश्वर्या से जब लोगों ने बात करने की कोशिश की तुमने इंकार कर दिया।

Check Also

इमली के बीज में छिपा है चिकनगुनिया का इलाज: आईआईटी वैज्ञानिक

रुड़की (ईएमएस)। आईआईटी रुड़की के जैव प्रौद्योगिकी विभाग के वैज्ञानिकों की टीम ने एक शोध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *