Current Crime
स्पोर्ट्स

आईपीएल 2021 – धोनी और रैना की जोड़ी ने चेन्नई को छह विकेट से जीताया

शारजाह । चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम खेले गए आईपीएल 2021 के 35वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हरा दिया। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम ने धोनी के नाबाद नौ गेंदों में दौ चौकों की मदद से 11 और सुरेश रैना के नाबाद दस गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के साहारे 11 रनों की पारी के दम पर 18.1 ओवर में चार विकेट पर 157 रन बना कर मैच जीत लिया। आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने दो जबकि युजवेंद्र चहल और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम ने शानदार शुरूआत की और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुपलेसी ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। चहल ने गायकवाड़ को आउट कर सीएसके का पहला झटका दिया। गायकवाड़ ने 26 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली।
पहला विकेट गिरने के बाद डुपलेसी भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और वह भी 26 गेंदो में दो चौकों और दो छक्को की मदद से 26 रन की पारी खेली। मोइन अली (23) और अंबती रायडू के ताबड़तोड़ 22 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 32 रन की पारी के बदौलत सीएसके जीत के और करीब पहुंच गई। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान धोनी और रैना की जोड़ी ने टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचाया।
इससे पहले, कप्तान कोहली और पड्डिकल ने आरसीबी को अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की । इस साझेदारी को ब्रावो ने कप्तान कोहली को आउट कर तोड़ा, जिन्होंने 41 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद नए बल्लेबाज के रुप में उतरे एबी डिविलयर्स (12) को शार्दुल ने आउट कर पवेलियन भेजा। पड्डिकल भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और वह भी 50 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्के की मदद से 70 रन बनाए। पड्डिकल का विकेट भी शार्दुल ने ही लिया।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: