कांग्रेस के झूठे वायदों पर जनता को भरोसा नहीं : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ने लालपुर में विशाल आमसभा को किया संबोधित प्रत्येक मतदाता से मतदान करने की जा रही अपील जीका बुखार से बचाव के लिए सावधानी बरतें चिल्ड्रन होम में गार्ड द्वारा बच्चों नशीली दवा देने के मामले में हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब पीएम मोदी का खुला चैलेंज पहले 4 पीढ़ियों का हिसाब दो, मैं तो 4 साल का हिसाब दे रहा हूं इमली के बीज में छिपा है चिकनगुनिया का इलाज: आईआईटी वैज्ञानिक गेहूं की बुआई के लिए खेतों में पानी ना होने से संकट में 3 हजार किसान bhopal क्राईम ब्रांच कार्यालय के सामने से कार चोरी तेज रफ्तार कार ने बाईक को मारी टक्कर, एक की मौत दुसरा घायल सिग्नेचर ब्रिज पर निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / इंडिगो एयरलाइंस की उडानें शुरु होगी भोपाल से डीजीसीए ने कंपनी को जारी किया टाइम स्लॉट

इंडिगो एयरलाइंस की उडानें शुरु होगी भोपाल से डीजीसीए ने कंपनी को जारी किया टाइम स्लॉट

भोपाल (ईएमएस)। इंडिगो एयरलाइंस जल्द ही प्रदेश की राजधानी भोपाल से उडाने शुरु करने जा रही है। इंडिगों की यह उडानें भोपाल से दिल्ली, अहमदाबाद एवं हैदराबाद के लिए होगी। इंडिगो ने इसी माह एयरपोर्ट अथारिटी से राजा भोज एयरपोर्ट पर बुकिंग आफिस खोलने के लिए जगह ली है। हालांकि अभी कार्यालय नहीं खुला है लेकिन कंपनी ने डीजीसीए से टाइम स्लॉट ले लिया है। यह स्लॉट 30 मार्च 2019 तक के लिए वैध होगा। डायरेक्टोरेट ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने कंपनी को टाइम स्लॉट जारी कर दिया है। इस रूट पर 72 सीटों वाले एटीआर विमान चलाएगे। बताया जाता है कि कंपनी ने डीजीसीए को दिए रूट प्लान में दिल्ली, अहमदाबाद एवं हैदराबाद के अलावा बंगलुरू एवं पुणे के लिए भी स्लॉट मांगा था लेकिन बंगलुरू व पुणे एयरपोर्ट का रन-वे दिन के समय खाली नहीं होने के कारण कंपनी को अनुमति नहीं मिली। बाकी तीन शहरों के लिए इस साल के अंत तक उड़ानें प्रारंभ होने की संभावना है।
भोपाल के यात्री लंबे समय से बंगलुरू एवं पुणे के लिए डायरेक्ट उड़ान की मांग करते आ रहे हैं। सपोर्ट भोपाल फॉर एयर कनेक्टिविटी टीम भी इन दो शहरों के लिए उड़ान की मांग करती आ रही है। इसे देखते हुए इंडिगो भविष्य में अपनी एक इंदौर-बंगलुरू उड़ान को भोपाल डाइवर्ट कर सकती है। इंडिगो की इंदौर से बंगलुरू के बीच आधा दर्जन उड़ानें हैं। इस निर्णय से भोपाल को प्रतिदिन कम से कम 40 सीटें मिल सकती हैं। टीम प्रमुख प्राची बलुआपुरी का कहना है कि इंडिगो का भोपाल से उड़ानें शुरू करना अच्छा संकेत है, हम बाकी शहरों के लिए उड़ानें प्रारंभ कराने के प्रयास जारी रखेंगे। इस संबंध में एयरपोर्ट अथारिटी उपमहाप्रबंधक राकेश बाहरी का कहना है कि इंडिगो ने डीजीसीए से स्लॉट स्वीकृति कराने से पहले अथारिटी से सहमति ली थी। उड़ानें शुरू होते ही हम यात्रियों को सभी सुविधाएं देने को तैयार हैं। कंपनी जल्द ही एयरपोर्ट पर बुकिंग ऑफिस खोलेगी।

Check Also

इमली के बीज में छिपा है चिकनगुनिया का इलाज: आईआईटी वैज्ञानिक

रुड़की (ईएमएस)। आईआईटी रुड़की के जैव प्रौद्योगिकी विभाग के वैज्ञानिकों की टीम ने एक शोध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *