Current Crime
अन्य ख़बरें स्पोर्ट्स

भारतीय टेबल टेनिस टीम के मुख्य कोच बने कोस्टेंटीनी

नई दिल्ली| भारतीय टेबल टेनिस संघ (टीटीएफआई) ने इटली के मासिमो कोस्टेंटीनी को एक बार फिर राष्ट्रीय टेबल टेनिस टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। कोस्टेंटीनी अगले दो साल तक टीम के मुख्य कोच रहेंगे।
खिलाड़ियों के बीच ‘मैक्स’ नाम से प्रसिद्ध कोस्टेंटीनी 2009 की शुरुआत से 2010 राष्ट्रमंडल खेलों तक भारतीय टीम के साथ थे और उनके नेतृत्व में देश ने पांच पदक जीते थे। इसमें पुरुष युगल में स्वर्ण पदक और महिला टीम इवेंट में एक रजत पदक शामिल था।
भारत से जाने के तुरंत बाद कोस्टेंटीनी को युनाइटेड स्टेट्स क्लब के साथ जोड़ लिया गया और उनके नेतृत्व में कुछ खिलाड़ियों ने कई उपलब्धियां भी हासिल कीं। वह रियो ओलम्पिक में अमेरिकी टीम के कोच थे।
भारतीय टेबल टेनिस संघ ने 2013 में जर्मनी के पीटर ईगल को राष्ट्रीय टीम का कोच नियुक्त किया था, लेकिन 2014 एशियाई खेलों में जर्मन कोच के अनुबंध में विस्तार नहीं किया गया। इसके बाद से टीम के पास कोई विदेशी कोच नहीं था।
भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के समर्थन के साथ मुख्य कोच के तौर पर कोस्टेंटीनी की वापसी का निर्णय लिया गया।
कोस्टेंटीनी का लक्ष्य अब टीम में कुछ चीजों को वापस अपने स्तर पर लाने का है। मुख्य कोच का कहना है कि उन पर जो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, वह उन्हें पूरा करेंगे और संघ की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतरने की कोशिश करेंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: