Current Crime
देश

भारतीय वायु सेना प्रमुख ढाका के 3 दिवसीय दौरे पर

 

ढाका | भारतीय वायु सेना प्रमुख मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया बांग्लादेश के वायु सेना प्रमुख (बीएएफ) एयर चीफ मार्शल मासिहुज्जमां सर्नियाबत के निमंत्रण पर तीन दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे।
यह यात्रा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश की आजादी के जश्न के 50वें वर्ष और भारत और बांग्लादेश के बीच 50 साल के राजनयिक संबंधों में शामिल होने के लिए बांग्लादेश की योजनाबद्ध यात्रा से पहले है।
भारतीय वायु सेना प्रमुख के साथ दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी है। भारतीय वायु सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय उच्चायोग की प्रेस विज्ञप्ति ने यहां कहा कि भारतीय वायु सेना प्रमुख बांग्लादेश के वायु सेना और थल सेना प्रमुख से शिष्टाचार भेंट करेंगे।
सोमवार दोपहर यहां पहुंचे भारतीय वायु सेना प्रमुख, धानमंडी में बंगबंधु मेमोरियल म्यूजियम की यात्रा के दौरान राष्ट्र के जनक शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि देंगे।
वह बांग्लादेश सशस्त्र बलों के सदस्यों को भी श्रद्धांजलि देंगे, जिन्होंने 1971 में मुक्ति संग्राम के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था। वह ढाका छावनी में शिखा अनिर्बान की वेदी पर माल्यार्पण करेंगे।
भारतीय वायु सेना प्रमुख बांग्लादेश के वायु सेना और सेना प्रमुख से शिष्टाचार भेंट करेंगे और बीएएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे। भदौरिया यहां प्रवास के दौरान देश भर के प्रमुख बीएएफ हवाई ठिकानों का भी दौरा करेंगे।
बयान में कहा गया कि भारतीय सशस्त्र बलों और वायु सेना प्रमुखों के लिए यह गर्व की बात है क्योंकि भदौरिया, मीरपुर, ढाका में रक्षा सेवा कमान और स्टाफ कॉलेज (डीएससीएससी) में 18वें एयर स्टाफ कोर्स के पूर्व छात्र हैं। इसने कहा कि इस यात्रा के साथ भारतीय वायु सेना प्रमुख को डीएससीएसी में ‘मीरपुर हॉल ऑफ फेम’ में भी शामिल किया जाएगा।
ढाका के भारतीय मिशन ने कहा कि इस यात्रा से दोनों देशों के सशस्त्र बलों के बीच मौजूदा करीबी संबंध और मजबूत होंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: