चोरी के आरोप में म‎हिला की सरेआम ‎पिटाई कर साड़ी खींची

0
27

नई दिल्ली (ईएमएस)। चेन चोरी के आरोप में पहले महिला की सरेआम ‎पिटाई की और उसके बाद तलाशी के नाम पर उनकी साड़ी तक खींच दी। इससे महिला की साड़ी फट गई। मामला स्वरूप नगर के नत्थूपुरा का है। जानकारी के मुताबिक नत्थूपुरा के बाजार में चेन चुराने के आरोप में पकड़ी गई महिला की पहचान 50 साल की मीनाक्षी उर्फ सीमा के तौर पर हुई है। पिटाई से जख्मी हुई महिला का बाबू जगजीवन राम अस्पताल में मेडिकल कराया गया। वहीं पीड़ित युवती के बयान पर आरोपी मीनाक्षी के खिलाफ आईपीसी 356/379/34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी महिला को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
व‎रिष्ठ पुलिस अ‎धिका‎रियों और पीड़ितों के मुताबिक रात 8:45 बजे शबाना बाजार में शॉपिंग करने आईं थीं। भीड़ ज्यादा थी। शबाना एक दुकान के सामने सामान उठाने के लिए जैसे ही नीचे बैठीं उस वक्त आरोपी महिला सहेली के साथ खड़ी थी। सामान उठाने और देखने के दौरान धक्का-मुक्की में शबाना को गले पर हाथ महसूस हुआ। गौर से देखने पर उसके गले से चेन टूट कर गिर गई। मुड़कर देखा तो आरोपी महिला ने टूटी हुई चेन अपनी सहेली को पकड़ा दी, वो वहां से भाग गई जबकि आरोपी को शबाना ने पकड़ लिया। इस बीच वहां काफी भीड़ जमा हो गई।
दुकानदारों ने भी उस महिला को पहचान लिया। गुस्साई महिलाओं ने आरोपी की बुरी तरह पीट दिया। आरोपी की तलाशी लेने के दौरान उसका बटुआ ब्लाउज में मिला। कॉल मिलने पर महिला कॉन्स्टेबल के साथ पुलिस पहुंची। महिला को अपनी कस्टडी में लिया। पूछताछ में आरोपी महिला ने फरार सहेली का नाम बताया। आरोपी महिला ने कबूल किया है कि वह अपनी सहेली के साथ वीकली मार्केट में चेन व पर्स चोरी करती रही है।