Current Crime
पश्चिम बंगाल

बंगाल में टीकाकरण अभियान शुरू, डॉक्टर को लगाया गया पहला टीका

कोलकाता| कोविड-19 टीकाकरण अभियान शनिवार को पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ, जिसके तहत निजी अस्पताल की एक डॉक्टर को सबसे पहले टीका लगाया गया, जबकि श्रम राज्य मंत्री निर्मल माजी को कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोविशील्ड वैक्सीन दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बंगाल के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य भर में टीकाकरण अभियान की व्यक्तिगत निगरानी की।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को राज्य भर के जिलों में मेडिकल कॉलेजों, निजी सुविधाओं और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित 212 सत्र स्थलों पर टीकाकरण के लिए लगभग 1,800 फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का चयन किया गया था।

सबसे पहले टीका प्राप्त करने वाली डॉक्टर बिपाशा सेठ ने कहा, “यह मानवता के लिए एक महान दिन है। मुझे कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद खुशी महसूस हो रही है।”

माजी ने कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में टीका लगाने के बाद कहा कि टीका जल्द ही खतरनाक बीमारी को खत्म कर देगा।

हकीम ने कहा, “आज हम सभी के लिए एक महान दिन है और मेरा मानना है कि हम धीरे-धीरे महामारी से उबर सकते हैं क्योंकि खतरनाक कोरोनोवायरस ने दुनिया भर में और भारत में भी बड़ी संख्या में लोगों की जिंदगी को खत्म किया है।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: