Current Crime
अन्य ख़बरें दिल्ली

केंद्र मुफ्त में वैक्सीन नहीं देगा तो हम मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे : केजरीवाल

नई दिल्ली| दिल्ली सरकार दिल्ली में कोरोना वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध कराएगी। कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली ने केंद्र सरकार से भी अनुरोध किया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक फिलहाल वह केंद्र सरकार के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। केंद्र सरकार यदि कोरोना वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध नहीं कराती है तो फिर दिल्ली सरकार अपनी ओर से निशुल्क कोरोना वैक्सीन देने की योजना तैयार करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हमने केंद्र सरकार से पूरे देश के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देने की अपील की है, अगर केंद्र सरकार मुफ्त में वैक्सीन नहीं देती है और अगर जरूरत पड़ती है, तो हम दिल्ली के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे।”

कोरोना वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि 16 जनवरी से दिल्ली में वैक्सीन लगनी चालू हो जाएगी। सबसे पहले कोरोना योद्धा, जो स्वास्थ्यकर्मी हैं, उनको वैक्सीन दी जाएगी, उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। मैं उम्मीद करता हूं की पिछला एक साल जो बहुत ही तकलीफ में गुजरा है, वैक्सीन के आने से लोगों को राहत मिलेगी और कोरोना से सब लोगों को छुटकारा मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं सभी लोगों से अपील करना चाहता हूं कि कोरोना वैक्सीन के बारे में कोई भ्रांति न फैलाई जाए। मैं समझता हूं कि केंद्र सरकार ने और हमारे वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल्स और सुरक्षा से संबंधित सभी बचाव का अनुसरण किया है। उन सभी सेफगार्डस का अनुसरण करके यह दवाई लाई गई है। इसलिए किसी के मन में किसी तरह की कोई भी शंका नहीं होनी चाहिए।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने केंद्र सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है। इस तरह की महामारी 100 साल में पहली बार आई है। इससे पहले 1918 में इस तरह की महामारी आई थी और अब 100 साल के बाद इस तरह की महामारी आई है। बहुत सारे लोग हैं, जो हो सकता है कि इस दवा की कीमत देने में समर्थ न हों। इसलिए मेरी केंद्र सरकार से अपील थी कि पूरे देश में सभी लोगों को यह वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, “फिलहाल हम देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है। केंद्र सरकार अगर मुक्त वैक्सीन नहीं उपलब्ध कराती है और अगर दिल्ली के लोगों के लिए जरूरत पड़ती है, तो हम कम से कम दिल्ली के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध करवाएंगे।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: