Current Crime
हेल्थ

ब्रिटेन में कोविड से 1 दिन में होने वाली मौतों में सर्वाधिक वृद्धि

लंदन | ब्रिटेन में कोविड-19 से संक्रमित और 1,564 लोगों की मौत हो गई है। वहीं आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल की शुरुआत से देश में महामारी शुरू होने के बाद से दैनिक मृत्यु संख्या में सबसे ज्यादा वृद्धि हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए आंकड़ों के साथ देश में कुल मृत्यु संख्या बढ़कर 84,910 हो गई है।
देश में पिछले 24 घंटों में करीब 47,525 नए मामले सामने आए हैं, जिनके साथ संक्रमण के कुल मामले 3,220,953 हो गए।
लंदन में सबसे अधिक 202 मौतें दर्ज की गई। लंदन के मेयर सादिक खान ने पुष्टि की कि ब्रिटिश राजधानी में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 10,000 से ऊपर है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को चेतावनी दी कि अस्पतालों में आईसीयू में मरीजों की संख्या क्षमता से अधिक हो सकती है। जॉनसन ने कॉमन्स लायसन कमिटी को बताया, नेशनल हेल्थ सर्विस में स्थिति काफी कठिन है और कर्मचारियों पर काफी दबाव है।
प्रधानमंत्री ने एक बार फिर जनता से लॉकडाउन नियमों का पालन करने की अपील की और ब्रिटेनवासियों से घर पर रहने और सिर्फ आवश्यक कारणों से बाहर निकलने के लिए कहा। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड की चिकित्सा निदेशक, यवोन डॉयल के अनुसार, पहले की तुलना में महामारी की दूसरी लहर में अधिक मौतें हुई हैं।  उन्होंने कहा, “प्रत्येक बीतते दिन के साथ, अधिक से अधिक लोग दुखद रूप से इस भयानक वायरस के कारण अपना जीवन खो रहे हैं और आज हमने एक ही दिन में महामारी से सबसे अधिक मौतों की सूचना दी है। उन्होंने आग कहा, “अब पहले की तुलना में दूसरी लहर में अधिक मौतें हुई हैं। देश में महामारी शुरू होने के बाद से इंग्लैंड में वर्तमान में तीसरा राष्ट्रीय लॉकडाउन लागू किया गया है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: