कांग्रेस के झूठे वायदों पर जनता को भरोसा नहीं : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ने लालपुर में विशाल आमसभा को किया संबोधित प्रत्येक मतदाता से मतदान करने की जा रही अपील जीका बुखार से बचाव के लिए सावधानी बरतें चिल्ड्रन होम में गार्ड द्वारा बच्चों नशीली दवा देने के मामले में हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब पीएम मोदी का खुला चैलेंज पहले 4 पीढ़ियों का हिसाब दो, मैं तो 4 साल का हिसाब दे रहा हूं इमली के बीज में छिपा है चिकनगुनिया का इलाज: आईआईटी वैज्ञानिक गेहूं की बुआई के लिए खेतों में पानी ना होने से संकट में 3 हजार किसान bhopal क्राईम ब्रांच कार्यालय के सामने से कार चोरी तेज रफ्तार कार ने बाईक को मारी टक्कर, एक की मौत दुसरा घायल सिग्नेचर ब्रिज पर निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल
Home / अन्य ख़बरें / हीरो मोटोकॉर्प अपने नए स्कूटर हीरो डेस्टिनी 125 को बाजार में उतारने को तैयार

हीरो मोटोकॉर्प अपने नए स्कूटर हीरो डेस्टिनी 125 को बाजार में उतारने को तैयार

नई दिल्ली (ईएमएस)। बाजार में दोपहिया वाहन उतारने की होड़ में सभी कंपनियां लगी हैं। हीरो मोटो मोटोकॉर्प 125 सीसी स्कूटर सेगमेंट में प्रवेश करने को तैयार है। कंपनी इस सेगमेंट के अपने पहले स्कूटर डेस्टिनी 125 को 22 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है। ऑटो एक्सपो 2018 में इस स्कूटर को हीरो मोटोकॉर्प ने डुएट 125 नाम से पेश किया था। अब इसका नाम बदलकर हीरो डेस्टिनी 125 कर दिया गया है। पिछले एक साल में 125 सीसी सेगमेंट वाले स्कूटर्स की पॉप्युलैरिटी काफी बढ़ी है। इसी को देखते हुए हीरो ने भी इस सेगमेंट में प्रोडक्ट उतारने का फैसला किया है।
हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर 110 सीसी डुएट पर ही आधारित है, लेकिन इसमें कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जो इसे नया लुक देता है। इसमें क्रोम ऐक्सेंट्स के साथ नया फ्रंट ऐप्रॉन और कर्वी बॉडी पैनल दिया गया है। नए स्कूटर में 125 सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 6750 आरपीएम पर 8.7 बीएचपी की पावर और 5000 आरपीएम पर 10.2 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए हीरो ने पहली बार अपने इस स्कूटर में आई3एस सिस्टम (आईडियल स्टार्ट स्टाप सिस्टम) दिया है। इसके अलावा हीरो डेस्टिनी 125 के अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें ऑप्शनल फ्रंट डिस्क ब्रेक, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (आईबीएस), साइड स्टैंड इंडीकेटर, सर्विस रिमाइंडर, पास स्विच और एक्टर्नल फ्यूल फिलिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। नए हीरो स्कूटर की टक्कर होंडा ग्राजिया, सुजुकी ऐक्सेस, होंडा ऐक्टिवा 125, टीवीएस एनटॉर्क 125, वेस्पा वीएक्स और अप्रीलिया एसआर 125 जैसे स्कूटर्स से टक्कर होगी।

Check Also

खशोगी हत्या मामले में अमेरिका ने 17 सऊदी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाया

वाशिंगटन (ईएमएस)। अमेरिकी पत्रकार जमाल खशोगी की नृशंस हत्या में संलिप्त सऊदी अरब के 17 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *