आंखिरी टेस्ट में हेराथ विकेटों का शतक बनाने उतरेंगे

0
45
Sri Lanka's Rangana Herath, left, celebrates the dismissal of Zimbabwe's Hamilton Masakadza with his team mates during the first day's play of the only test match between Sri Lanka and Zimbabwe in Colombo, Sri Lanka, Friday, July 14, 2017. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

गॉले (ईएमएस)। श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ मंगलवार से शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान गॉले इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने सौ विकेट पूरे करने वाले विशिष्ट क्लब में शामिल हो गये हैं। हैराथ को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए केवल एक विकेट की जरुरत है। हैराथ इस टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।
हेराथ की गॉल स्टेडियम से कुछ खास यादें जुड़ी हुई है। हैराथ के लिए यह मैदान भाग्यशाली रहा है। उन्होंने 1999 में इसी मैदान पर ऑस्ट्रलिया के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरु किया था। इसी मैदान पर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी।
अब वह एक नया रिकार्ड बनाने के करीब हैं। हेराथ को इस मैदान पर विकेटों का शतक पूरा करने के लिए केवल एक विकेट की दरकार है और वह तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में यह विकेट हासिल करते ही अपने ही देश के मुथैया मुरलीधरन और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ विशिष्ट क्लब में शामिल हो जाएंगे जिन्होंने किसी एक मैदान पर विकेटों का सैकड़ा पूरा किया है।
हेराथ ने अब तक गॉल में 18 मैचों में 99 विकेट लिए हैं। जाहिर है कि यह मैदान उनके सबसे पसंदीदा मैदानों में से एक है। उन्होंने अब तक 92 टेस्ट मैचों में कुल 430 विकेट लिए हैं। हेराथ गॉल में होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद संन्यास लें लेंगे।