Current Crime
देश

कोरोना संक्रमण के चलते हजरत निजामुद्दीन दरगाह 30 अप्रैल तक बंद

 

नई दिल्ली | दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते को देखते हुए हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह प्रबंधन ने दरगाह को 30 अप्रैल तक के लिए जायरीनों के लिए बंद कर दिया है। जायरीन इस दौरान दरगाह पर न तो चादरपोशी कर सकेंगे और न मजार के अंदर दाखिल हो सकेंगे। निजामुद्दीन दरगाह कमिटी के महासचिव काशिफ निजामी ने आईएएनएस को बताया कि, “दिल्ली में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सरकार की ओर से संक्रमण की रोकथाम के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। इसमें शनिवार और रविवार का वीकेंड कर्फ्यू भी शामिल है। दरगाह पर देशभर से लोग आते हैं, ऐसे में संक्रमण का खतरा बना रहता है।
“संक्रमण से बचने के लिए सावधानी जरूरी है। लोगों को चाहिए कि वह मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए दरगाह को 30 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया है। लोगों का प्रवेश दरगाह में वर्जित रहेगा। 30 अप्रैल के बाद यही स्थिति रही तो दरगाह को आगे भी बंद रखा जाएगा।
दरअसल दिल्ली में कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 19,486 नए केस सामने आए। इसके अलावा 141 लोगों की मौत हो गई, ये आंकड़ा अबतक का सबसे बड़ा है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: