सौरभ भारद्वाज बोले, असामाजिक तत्वों को उकसाते है, जिससे वो हमला करें दिल्ली विवि में फिर से चुनाव कराने पर संशय बरकरार, हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा वैश्विक प्रतिभा सूची में भारत दो पायदान फिसलकर 53वें स्थान पर, स्विट्जरलैंड शीर्ष पर पीएम मोदी ने ‘कारोबार में सुगमता’ से जुड़े ग्रैंड चैलेंज का किया शुभारंभ भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 आज, आठवीं श्रृंखला जीतने उतरेगी टीम इंडिया दोपहर 1.20 से शुरु होगा मुकाबला स्मिथ और वॉर्नर की वापसी की उम्मीदें टूटी, सीए ने प्रतिबंध बरकरार रखा मैरी कॉम सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया ने 12 खिलाड़ियों की घोषणा की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी सायबर कैफे संचालकों को करना होगा आदेश का पालन हर्षिता तोमर ने मध्यप्रदेश को दिलाया स्वर्ण पदक खेल संचालक ने बधाई दी
Home / राज्य / हरियाणा / हरियाणा : मुख्यमंत्री, मंत्री व भाजपा विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे

हरियाणा : मुख्यमंत्री, मंत्री व भाजपा विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे

चंडीगढ़| विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और राज्य के पार्टी विधायकों के साथ साइकिल से विधानसभा पहुंचे। इस कवायद के जरिए प्रतीकात्मक रूप से यह कोशिश की गई कि ईंधन जलाने वाली गाड़ियों को विश्राम देकर साइकिल से भी कार्यस्थल पहुंचा जा सकता है। कुर्ता, पैजामा और हाफ जैकेट पहने खट्टर सेक्टर तीन स्थित अपने आवास से साइकिल पर सवार होकर करीब एक किलोमीटर की दूरी तय कर विधानसभा परिसर पहुंचे। खट्टर ने कहा, “यह पर्यावरण के लिए अच्छा है। लोगों को सप्ताह में कम से कम एक दिन साइकिल का इस्तेमाल करना चाहिए।” खट्टर मंत्रिमंडल के कुछ मंत्रियों और भाजपा के कुछ विधायकों ने भी मुख्यमंत्री का अनुसरण किया। हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) श्याम सिंह राणा एक साइकिल रिक्शा चलाते हुए विधानसभा पहुंचे। उनके रिक्शे में सीपीएस सीमा तिरखा और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा भी सवार थे। कुछ अन्य विधायक ई-रिक्शा से विधानसभा पहुंचे।
जब पूछा गया कि एक दिन की इस प्रतीकात्मक कोशिश से कोई मदद मिलेगी तो राज्य के कृषि मंत्री ओ.पी.धनकड़ ने कहा, “यह एक प्रेरणादायक कदम है। लोग महसूस करेंगे कि अगर राज्य के मुखिया और राजनीतिक नेता कर सकते हैं तो अन्य लोग क्यों नहीं कर सकते हैं?” साल 2014 के अक्टूबर महीने से हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

Check Also

हरियाणा में अब प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराना हुआ महंगा, बनाए गए स्लैब

चंडीगढ़ (ईएमएस)। मंगलवार को आम जनता को झटका देते हुए हरियाणा कैबिनेट ने अचल संपत्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *