Current Crime
देश पंजाब

हरियाणा विधानसभा उपचुनाव : बरोदा सीट के लिए मतदान जारी

चंडीगढ़ | भाजपा शासित हरियाणा में मंगलवार को उपचुनाव के तहत बरोदा विधानसभा सीट के लिए मतदान हो रहा है। जहां मुख्य मुकाबला सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच है।
बरोदा विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए कुल 1.81 लाख मतदाता सात निर्दलीय सहित 14 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतगणना 10 नवंबर को होगी।
कांग्रेस ने सोनीपत जिला परिषद के पूर्व सदस्य इंदुराज नरवाल को भाजपा उम्मीदवार और ओलंपियन रेसलर योगेश्वर दत्त के खिलाफ खड़ा किया है।
इंडियन नेशनल लोकदल (आईनएलडी) ने जोगिंदर सिंह मलिक को मैदान में उतारा है। तीन बार के कांग्रेस विधायक श्री कृष्ण हुड्डा के निधन से उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था।
बरोदा कांग्रेस नेता और दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है, जिन्होंने अपने सांसद बेटे दीपेंद्र हुड्डा के साथ आक्रामक प्रचार किया। भाजपा ने पहलवान से नेता बने दत्त को मैदान में उतारा है, जो सोनीपत जिले के भैंसवाल कलां से हैं और 2019 में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हुए थे।
वह हुड्डा से लगभग 5,000 मतों के पतले अंतर से अपना पहला विधानसभा चुनाव हार गए। भाजपा अपने सहयोगी दल जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के समर्थन से अपनी किस्मत आजमा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जेजेपी के समर्थन से कांग्रेस से सीट जीतने को लेकर आश्वस्त हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: