Current Crime
लाइफस्टाइल

हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए अब पुराने हो गए हैं ये 15 RULES

लाइफस्टाइल डेस्क: किसी ज़माने में ऐसा भी होता था कि पति को खुश करने के लिए पत्नी 24 घंटे किचन में खड़ी रहती थी। पति के लिए उसकी फेवरेट डिशेज़ बनाती रहती थी, लेकिन आज के ज़माने में हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए सिर्फ खाने से बात नहीं बनती, बल्कि कुछ बदलाव भी ज़रूरी हो गए हैं। शादीशुदा लाइफ को खुशहाल बनाने लिए अब पुराने विचारों में सुधार आ रहा है। महिला और पुरुष में फर्क कम हो रहा है। हैप्पी मैरिड लाइफ के इन 15 रूल्स में क्या बदलाव आया है, आइए जानते हैं।

1- पति में ही आपका संसार है: पति और बच्चों का साथ आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है, लेकिन पूरा दिन उनमें खोए रहना भी कोई सॉल्युशन नहीं है। अब पत्नी को सारा दिन घर के काम-काज में ही नहीं निकालना चाहिए, बल्कि कुछ वक्त खुद के लिए भी रखना चाहिए।
2- खुद की सुनें: अपने आप को हमेशा खुश रखें। इसके लिए हर रोज कोई न कोई ऐसा काम करें जिससे आपको खुशी मिलती हो। आप खुश रहेंगी तभी आस-पास का माहौल भी वैसा ही रहेगा।
3- खुलकर करें बात: हमारे समाज में सेक्स लाइफ को लेकर खुलेआम बातचीत को अच्छा नहीं माना जाता, लेकिन रिलेशनशिप को हेल्दी बनाने के लिए इस पर खुलकर बातचीत करना भी बहुत जरूरी हो गया है।
4- पति जैसा कहता है वैसा करो: पहले जमाने में हर काम में पति का डिसिशन जरूरी होता था और वो जो भी फैसला लेता था परिवार के लोग उसे मानते भी थे। आज जमाना खुद फैसले लेने का हो गया है। इसलिए कभी-कभार अपने विचार भी देने चाहिए। इससे परिवार में आपका सम्मान बना रहता है।
5- ज्यादा भावुक ना हों: बहुत सी महिलाएं अपने पार्टनर से अपनी फीलिंग इसलिए नहीं शेयर करतीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वो समझेंगे नहीं। असल में उनकी यही सोच सबसे बड़ी समस्या है। इससे गलतफहमियां पैदा हो सकती है। इसलिए अपने दिल की बात कहने से घबराना नहीं चाहिए।
6- सोते वक्त नो मोर डिसकशन
7- समस्या खुद सुलझाएं
8- पुरुषों से बहस ना करें
9- पति ही घर का खर्च चलाता है
10- पुरूषों में इगो जरूरी है
11- उन्हें सब कुछ नहीं बताना
12- बच्चा पहले
13- शादी दो लोगों का नहीं, दो परिवारों का मिलन है
14- पैसों का हिसाब-किताब पति के पास
15- आदमी काम करेगा, औरतें घर संभालेंगी

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: