Current Crime
विदेश

ग्रीस : जनमत संग्रह के बाद वित्त मंत्री का इस्तीफा

एथेंस| ग्रीस के वित्त मंत्री यानिस वारूफाकिस ने सोमवार को पद से इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा बेलआउट की शर्तो को लेकर हुए जनमत संग्रह को यहां की जनता द्वारा नकारे जाने के बाद आया है। (international hindi news) वारूफाकिस ने अपनी वेबसाइट पर डाले एक पोस्ट में कहा है कि यह फैसला यूरोसमूह के कुछ भागीदारों और चुनिंदा साझेदारों द्वारा बैठकों से मेरी अनुपस्थिति के लिए जताई गई एक खास प्राथमिकता को ध्यान में रखकर किया गया है।

उन्होंने कहा, “जनमत संग्रह के परिणाम की घोषणा होने के तुरंत बाद मुझे बताया गया कि यूरो समूह के कुछ भागीदार और साझेदार बैठकों में मेरी उपस्थिति नहीं चाहते हैं। प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास भी मानते हैं कि इससे किसी समझौते पर पहुंचने में उन्हें मदद मिलेगी।”

उन्होंने आगे कहा, “इसी वजह से आज मैं वित्त मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं।”

वारूफाकिस ने हालांकि कहा यूरोसमूह के 25 जून के अल्टीमेटम को ऐतिहासिक रूप से नकारे जाने के कारण हालांकि कुछ कीमत चुकानी होगी।

उन्होंने कहा, “इसलिए यह जरूरी है कि बेलआउट पैकेज को ‘न’ कह कर हमारी सरकार को जो समर्थन दिया गया है, उसे तुरंत ‘हां’ के साथ एक उचित समझौते में निवेश किया जाए, वह ऐसा समझौता होना चाहिए, जिसमें कर्ज का सरलीकरण, कम मितव्ययिता, जरूरतमंदों के पक्ष में फिर से वितरण और वास्तविक सुधार शामिल हो।”

वारूफाकिस ने कहा, “मैं एलेक्सिस को कल के जनमत संग्रह द्वारा मिले इस समर्थन का जिस प्रकार चाहे बेहतर उपयोग करने में मदद करना अपना कर्तव्य समझता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “और मैं गर्व के साथ कर्जदाताओं की घृणा झेल लूंगा।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: