Current Crime
देश बिहार

बिहार दिवस पर राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार ने दी शुभकामनाएं

 

पटना| बिहार प्रदेश की स्थापना के 109 वर्ष पूरे हुए हैं। इस मौके पर सोमवार को बिहार के लोग ‘बिहार दिवस’ मना रहे हैं। बिहार दिवस के इस मौके पर राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को बधाई और शुभकामना दी है। राज्यपाल फागू चौहान ने बिहार-दिवस के मौके पर सभी बिहारवासियों और प्रवासी बिहारियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में राज्यपाल ने कहा, “बिहार शांति, सद्भावना, साधना, अहिंसा, ज्ञान, कर्म, बंधुता और प्रेम की पावन भूमि है। ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासतों से सुसमृद्ध बिहार राज्य निरन्तर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। राष्ट्रीय एकता और सामाजिक समरसता को सु²ढ़ करने में भी गौरवशाली बिहार की महत्वपूर्ण भूमिका है।
राज्यपाल ने समस्त राज्यवासियों से बिहार की समग्र प्रगति के साथ-साथ ²ढ़संकल्पित होकर राष्ट्रीय नव निर्माण में भी अपनी महती भूमिका निभाने का अनुरोध किया है।
इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बिहार दिवस के मौके पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की है कि बिहार निरंतर प्रगति, समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा। बिहारवासी आपसी एकता, भाईचारा, सामाजिक समरसता एवं धार्मिक सद्भाव बनाये रखेंगे। हम सब मिलकर बिहार को प्रगति की नई ऊंचाई पर पहुंचाएंगें एवं बिहार के गौरव को बढ़ायेंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: