Current Crime
देश

सरकार ने गुरुवार को राज्यसभा में पारित होने के लिए 7 विधेयकों को सूचीबद्ध किया

नई दिल्ली। केंद्र ने गुरुवार को सात विधेयकों को राज्यसभा में विचार और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है। विचार के लिए विधेयक अरुणाचल प्रदेश राज्य के संबंध में अनुसूचित जनजातियों की सूची को संशोधित करने के लिए संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश, 1950 हैं।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग विधेयक, 2021 को मंत्री भूपिंदर यादव पेश करेंगे। यह विधेयक वायु गुणवत्ता सूचकांक के आसपास की समस्याओं के बेहतर समन्वय, अनुसंधान, पहचान और समाधान के लिए है।
आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक, 2021 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पेश करेंगे। विधेयक आवश्यक रक्षा सेवाओं के रखरखाव का प्रावधान करता है ताकि राष्ट्र की सुरक्षा और जनता के जीवन और संपत्ति को सुरक्षित रखा जा सके।
वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी विनियोग (नंबर 4) विधेयक, 2021 और विनियोग (नंबर 3) विधेयक, 2021 पेश करेंगे।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा द्वारा पारित सामान्य बीमा व्यवसाय (राष्ट्रीयकरण) अधिनियम, 1972 में संशोधन के लिए विधेयक को आगे बढ़ाएंगी। वह ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, 2021 भी पेश करेंगी।
सरकार द्वारा जारी किए गए अध्यादेशों पर विपक्ष द्वारा वैधानिक प्रस्ताव पेश किए जाने हैं। सरकार ने बुधवार को सदन में हंगामे के बीच 45 मिनट में तीन विधेयकों को पारित कर दिया था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: