Current Crime
उत्तर प्रदेश ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

गाजियाबाद: भाजपा के सीनियर पार्षद राजेंद्र त्यागी बोले

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। भाजपा के सीनियर पार्षद राजेंद्र त्यागी ने कहा है कि हॉट स्पाट क्षेत्रों में कूड़ा उठाने से पहले कूडे को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाये। उनका कहना है कूड़े की गाड़ियां हॉट स्पाट सेंटरों में भी जा रही हैं। वहां से निकलने वाला कूड़ा भी संक्रमित हो सकता है। इसलिए कूड़े को सेनेटाइज भी किया जाना चाहिए। यही नहीं कूड़े उठाने वाली गाड़ियों के ड्राइवर और कर्मचारी भी बकायदा मॉस्क पहनने के साथ हाथ में ग्लब्स जरूर पहनें। पार्षद राजेन्द्र त्यागी ने कहा कि जिला प्रशासन और नगर निगम कोरोना से लड़ने के लिए बेहतर प्रयास कर रही है। लेकिन कुछ बिंदु ऐसे हैं जिनपर ध्यान देना जरूरी है। इस दौरान नगर की कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां हर कालोनी और मोहल्ले में पहुंच रही हैं, ऐसी गाड़ियां हॉट स्पॉट वाले क्षेंत्रों में भी जाकर कूड़ा उठा रही हैं। ऐसे इलाकों में लोग बिना मॉस्क और ग्लब्स के कूड़ा डाल रहे हैं
जबकि कुछ ड्राइवर और कर्मचारी भी संक्रमण से बचाव के साधनों का प्रयोग नहीं करते। ऐसे में यहां से निकलने वाले कूड़े का भी सेनेटाइजेशन जरूरी है। इससे कोरोना का संक्रमण रोकने में आसानी होगी। उन्होंने इसके अलावा फेरी लगाकर सब्जी बेचने वालों पर ध्यान प्रशासन का दिलाया है। उनका कहना है कि अधिकांश सब्जी वाले बिना मॉस्क पहने और सेनेटाइजर के सब्जी बेच रहे हैं। ऐसे में लोगों को सब्जी खरीदते समय विशेष ध्यान दें। मॉस्क पहनने के बाद ही सब्जी खरीदने निकले। सब्जी का प्रयोेग करने से पहले सब्जियों को कई बार धोये, विशेषकर गर्म पानी से धोकर उसका इस्तेमाल करें।

सब्जी वितरित करने वाले कर रहे उल्लंघन
भाजपा पार्षद राजेंद्र त्यागी का कहना है कि सबसे अधिक देखने में आ रहा है कि गली मौहल्लों में जो सब्जी बेचने आ रहे हैं वह ना तो मास्क लगाये हुए हैं और ना ही गलब्स आदि पहनते हैं। इसके अलावा हाथ को धोने के लिए उनके पास साबुन आदि तक नहीं होती है। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि वह कोरोना की इस जंग में सब्जी विक्रेताओं को व्यवस्थित करने का काम करें और जनता भी जब सब्जी ले तब वह गलब्स के साथ मास्क का प्रयोग करें और सब्जी लेने के बाद गर्म पानी से सब्जी को धोककर बनाने का काम करें।

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की गाड़िया की जाये सैनिटाइज
आमतौर पर देखने को मिल रहा है कि जो निगम की गाड़िया डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का काम कर रही हैं उनके चालक से लेकर सहचालक तक ना तो मास्क आदि लगाते हैं और ना ही हाथों को सैनिटाइज करते हैं। निगम के अधिकारियों को इस ओर गंभीरता से कदम उठाने चाहिए और चालक से लेकर सहचालक तक के लिए जो गाइड लाइन बनाई हुई है उसका पालन कराया जाये। कूड़ा कलेक्शन का कार्य सम्पन्न होने के बाद कूड़े की गाड़ियों को भी सैनिटाइज कराया जाये।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: