सौरभ भारद्वाज बोले, असामाजिक तत्वों को उकसाते है, जिससे वो हमला करें दिल्ली विवि में फिर से चुनाव कराने पर संशय बरकरार, हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा वैश्विक प्रतिभा सूची में भारत दो पायदान फिसलकर 53वें स्थान पर, स्विट्जरलैंड शीर्ष पर पीएम मोदी ने ‘कारोबार में सुगमता’ से जुड़े ग्रैंड चैलेंज का किया शुभारंभ भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 आज, आठवीं श्रृंखला जीतने उतरेगी टीम इंडिया दोपहर 1.20 से शुरु होगा मुकाबला स्मिथ और वॉर्नर की वापसी की उम्मीदें टूटी, सीए ने प्रतिबंध बरकरार रखा मैरी कॉम सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया ने 12 खिलाड़ियों की घोषणा की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी सायबर कैफे संचालकों को करना होगा आदेश का पालन हर्षिता तोमर ने मध्यप्रदेश को दिलाया स्वर्ण पदक खेल संचालक ने बधाई दी
Home / विदेश / गैस धमाके से अमेरिका के 39 भवनों में लगी भीषण आग

गैस धमाके से अमेरिका के 39 भवनों में लगी भीषण आग

वॉशिंगटन। तेज गैस धमाके से अमेरिका के 39 भवनों में भीषण आग लग गई जिससे उस क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
मैसाचुसेट्स इलाके में घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। एक 18 साल के लड़के की मौत हो चुकी है जबकि 10 लोगों के जख्मी होने की खबर है। लॉरेंस में लिओनेल रोंडन नाम के 18 वर्ष के किशोर की विस्फोट से मौत हो गई। उसे बोस्टन अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना गुरुवार शाम 5 बजे के आसपास शुरू हुई, जब लॉरेंस, एंडोवर और नॉर्थ एंडोवर टाउन की इमारतों में कई विस्फोट हुए। खबकों के मुताबिक, विस्फोटों का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है। जांचकर्ता अभी भी यह पता लगाने में जुटे हैं कि वास्तव में हुआ क्या है।
मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस ने कहा कि कम से कम 23 विस्फोट हुए हैं, जो विभिन्न इमारतों व घरों में हुए हैं, हालांकि स्थानीय मीडिया ने बताया कि ज्यादातर विस्फोट आसपास के इलाकों में हुए हैं। सुरक्षाबलों ने स्थानीय निवासियों से गैस की गंध आने या आग पकड़ने का संदेह होने पर फौरन घरों को खाली करने का आग्रह किया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय अग्निशमन विभाग के प्रमुख माइकल मैन्सफील्ड ने कहा कि एंडोवर में 25 और 30 के बीच और लॉरेंस में कम से कम 18 अग्निशामक गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी हुई हैं। एंडोवर पुलिस विभाग के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट एडवर्ड गाइ ने कहा कि यह एक तरह से किसी गैस से सबंधित मामला है। उन्होंने कहा कि हम लोगों से आग्रह करते हैं कि अगर उन्हें गैस की गंध आए तो वे घर से बाहर निकल जाएं और 911 पर संपर्क करें।

Check Also

जिहादी हमलो के बाद बुर्किना फासो में सैकड़ों स्कूल बंद

वाहिगोया (ईएमएस)। जिहादी हमलों से ग्रस्त क्षेत्र बुर्किना फासो में आतंकवाद शिक्षा को काफी बुरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *