Current Crime
उत्तराखंड राज्य

उत्तराखंड में भारी वर्षा से कई इलाके जलमग्न, ऋषिकेश में खतरे के निशान पर पहुंची गंगा

देहरादून (ईएमएस)। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। ऋषिकेश में गंगा नदी खतरे के निशान के पास 338.05 मीटर पर बह रही हैं। गंगा के किनारे बसे गांवों में दहशत की स्थिति पैदा हो गई है। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश हो रही है। उत्तराखंड में पहाड़ों से लेकर मैदान तक पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। बीती रात से राजधानी देहरादून में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते सड़कों से लेकर गली मोहल्लों में जबदस्त जल जमाव हो रहा है। सड़कें जलमग्न हो चुकी हैं। इससे लोगों को आवाजाही में भी खासी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।
दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने उत्तराखंड के लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। सड़कों पर दरिया बह रहा है तो गली मोहल्ले जलमग्न हैं। सड़कों पर जमा पानी घरों में घुसने लगा है। रात से हो रही मूसलाधार बारिश ने पूरे शहर में ऐसा जलभराव किया कि सड़कें जाम हो गईं। पानी घरों के आंगन तक में पहुंच गया तो नदियां नाले उफान मारने लगे हैं। आम तौर पर शांत और सूखी रहने वाली रिस्पना अपने उफान पर है।
लोग नदियों और नालों से डरे हुए हैं तो पुलिस ने भी नदियों और नालों के पास रहने वालों को वहां से दूर चले जाने के साथ सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग ने अभी एक हफ्ते की भारी बारिश रहने की चेतावनी दी है। इससे साफ है कि उत्तराखंड में अभी कुछ दिन और मुसीबत की बारिश होने वाली है।

Related posts

25 अगस्त को धरावासी में निःशुल्क आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी चिकित्सा शिविर का आयोजन

currentcrime.com

शादी के खाने में गिरी छिपकली, 60 लोग बीमार

currentcrime.com

नीरव का अलीबाग स्थित बंगला ढहाया, राज्य सरकार ने हाईकोर्ट दी जानकारी

currentcrime.com
Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal