सबरीमला पर पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई की तिथि पर फैसला आज आईटीओ स्काईवॉक पर इश्क फरमा रहे जोड़ों की निगरानी करेगें बाउंसर्स दिल्ली हाईकोर्ट के चार जजों ने ली पद व गोपनीयता की शपथ बिना बताये घर से गये युवक का शव पेड पर लटका मिला राहुल को शोभा नहीं देता बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का माखौल उड़ाना : भाजपा पीटने की धमकी देने वाले श्रीसंत अखाड़े में नहीं झेल सके दो वार अनावरण कार्यक्रम के लिए सीएम और राज्यपाल को दिया न्योता मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाती है भाजपा सरकार: गहलोत पीएम मोदी फेंकू तो सीएम योगी हैं ठोकू: राज बब्बर महापुरूषों को सम्मान देकर मोदी सरकार इतिहास को ‘राइट’ कर रही : नकवी पिछली सरकार एक ही परिवार को बढ़ावा देती रही
Home / अन्य ख़बरें / गांधी की तस्वीर नोटों पर से धीरे-धीरे हटाई जाएगी : अनिल विज

गांधी की तस्वीर नोटों पर से धीरे-धीरे हटाई जाएगी : अनिल विज

अंबाला| हरियाणा में मनोहरलाल खट्टर की सरकार में मंत्री अनिल विज के बयान से एक ताजा विवाद पैदा हो गया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि भारतीय नोटों पर से भी धीरे-धीरे महात्मा गांधी की तस्वीर हटा दी जाएगी और गांधी की तुलना में मोदी अधिक लोकप्रिय हैं। विज ने कहा, “जिस दिन से रुपये पर गांधी की तस्वीर छपनी शुरू हुई, उसकी कीमत घटनी शुरू हो गई। धीरे-धीरे हम उनकी तस्वीर को नोटों पर से हटा देंगे।”

मंत्री ने हालांकि बाद में महात्मा गांधी के खिलाफ अपना बयान वापस ले लिया।

सारा विवाद खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के नए साल के कैलेंडर व डायरी पर महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपने के बाद शुरू हुआ है।

अंबाला में एक सार्वजनिक सभा में विज ने विवाद को और हवा देते हुए कहा, “महात्मा गांधी के नाम से खादी उत्पादों की बिक्री घट गई। जिस दिन महात्मा गांधी की तस्वीर रुपये पर छपी, उसकी कीमत घटनी शुरू हो गई। कैंलेंडर व डायरी पर गांधी की जगह मोदी की तस्वीर लगाने का फैसला बिल्कुछ सही है।”

उन्होंने कहा, “खादी के साथ मोदी के जुड़ने से खादी के उत्पादों की बिक्री में 14 फीसदी की इजाफा हुआ है। खादी के लिए गांधी की जगह मोदी बड़े ब्रैंड नेम हैं।”

Check Also

नेताओं के चक्कर नहीं कटे लोग, बच्चों को दे बेहतर शिक्षा : खट्टर

जींद (ईएमएस)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *