Current Crime
ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

राशन वितरण को लेकर अफरा तफरी कई दुकानों पर बायोमैट्रिक मशीनें खराब

मोदीनगर (करंट क्राइम)। शुक्रवार को सरकारी सस्ते गल्लें की दुकानों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ जुट गई। तमाम अव्यवस्थाओं के बीच डीलरों ने राशन का वितरण तो किया, लेकिन कई स्थानों पर बायोमैट्रिक मशीन खराब होने, सर्वर न आने, एक किलो राशन कम दिए जाने, सैनिटाइजर की व्यवस्था न होने व नए बने राशन कार्डधारकों को राशन न दिए जाने की शिकायतें मिली।
शासन के आदेशानुसार शुक्रवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर लॉकडाउन के दौरान तमाम अनियमिताओं के बीच राशन वितरण किया गया। लॉकडाउन पार्ट-2 के दौरान दूसरे माह के राशन को लेने हेतु अपरांह से ही राशन दुकानों पर कार्डधारकों की लंबी लाइनें लग गई। जिसके चलते अफरा तफरी का माहौल रहा। दुकानों के बाहर एक से डेढ़ मीटर की दूरी के गोल घेरे तो बनाऐ गए, लेकिन पालन नही कराया गया। कई स्थानों पर कार्डधारकों को हाथ धोने, सैनिटाइजर की व्यवस्था न होने से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। राशन डीलरों द्वारा कई दुकानों पर कार्डधारकों को मशीन खराब होने, सर्वर न आने, नए राशन कार्डधारकों को राशन न दिए जाने व एक किलों कम राशन दिए जाने की शिकायत मिलने पर पंहुचे क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक सत्यप्रकाश मालवीय, नायब तहसीलदार कोमल सिंह व तहसीलदार उमाकान्त तिवारी ने व्यवस्था बनाने में सहयोग करते हुये गड़बड़ी होने पर कार्रवाही की चेतावनी दी है। क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक सत्यप्रकाश मालवीय ने बताया कि मोदीनगर तहसील अंतर्गत करीब 193 कोटेदारो है। श्रम विभाग, पालिका व मनरेगा में पंजीकृत सभी परिवारों को परिचय पत्र दिखाए जाने के उपरान्त नि:शुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं अंत्योदय कार्ड धारकों को छोडकर अन्य राशन कार्डधारकों को प्रतियूनिट तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 4,086 अंत्योदय, 50 मनरेगा कार्डधारकों सहित श्रम विभाग व पालिका में पंजीकृत ठेली-खोमचें वालों को तीन माह का नि:शुल्क राशन वितरण किया जा रहा है। जिसके क्रम में द्वितीय माह के प्रथम दिन ही करीब 20 प्रतिशत से अधिक राशन का वितरण किया जा चुका है। जिन कोटेदारों की मामूली शिकायतें मिली है, ऐसे कोटेदारों को कार्रवाही की चेतावनी दी गई है।
नए कार्डधारकों को 15 अप्रैल को मिलेंगा राशन
क्षेत्रीय आपूर्ति अधिकारी सत्यप्रकाश मालवीय ने बताया कि जो कार्ड मार्च माह में बने है उनके काटे का आवंटन राशन डीलर हो चुका है। अप्रैल माह में नऐ बने राशन कार्डधारकों को 15 अप्रैल को चावल का नि:शुल्क राशन का वितरण किया जायेंगा। उसके बाद ही उन्हें गेंहू मिलेंगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: