इमरान खान का कबुलनामा, पाकिस्तान में रची गई मुंबई हमले की साजिश, दोषियों को दूंगा सजा सपा बोली- योगी आदित्यनाथ यूपी के सबसे अयोग्य मुख्यमंत्री करंट से समलैंगिकता का इलाज करने वाले चिकित्सक को कोर्ट ने किया तलब फिल्‍म निर्माता प्रेरणा अरोरा गिरफ्तार शरद यादव ने वसुंधरा के बारे में दिए गए बयान पर खेद जताया 21 साल बाद राजकुमारी दीया ने मांगा तलाक दिल्ली-एनसीआर: दो हफ्तों से हवा में कोई सुधार नहीं प्रवासी भारतीय देश की विकास गाथा के दूत हैं: गृह राज्‍यमंत्री रिजिजू रेप पीड़िता के इलाज के एवज में 9 लाख का बिल निजी अस्पतालों में होगा ‘आयुष्मान’ के दो तिहाई मरीजों का उपचार
Home / अन्य ख़बरें / यशोदा हॉस्पिटल में फ्री कैम्प लगा, 150 मरीजों ने कराई जांच

यशोदा हॉस्पिटल में फ्री कैम्प लगा, 150 मरीजों ने कराई जांच

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। यशोदा हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर द्वारा रविवार को हॉस्पिटल के सभागार में एक मुफ्त श्वास रोग एवं एलर्जी रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में डेढ़ सौ से भी ज्यादा मरीजों की कंप्यूटर द्वारा मुफ्त फेफड़ों की जांच पल्मोनरी फंक्शन टेस्ट, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, बॉडी वेट की जांच की गई। कैंप में यशोदा हॉस्पिटल के वरिष्ठ श्वास रोग विशेषज्ञ स्पेशलिस्ट एवं इंटेंसिविस्ट, क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट एवं स्लीप एलर्जी रोग विशेषज्ञ डॉ. बृजेश प्रजापत द्वारा मरीजों को मुफ्त परामर्श दिया गया। डॉ. बृजेश प्रजापत ने बताया कि कैंप में सांस की पुरानी बीमारियों से ग्रसित, अस्थमा, दमा, सांस फूलने, ट्यूबरक्लोसिस, ब्रोंकाइटिस, लंग कैंसर व खर्राटों की बीमारी से परेशान मरीज कैंप में आए। इस प्रकार के मरीजों में 40% से भी ज्यादा मरीजों में फेफड़े कमजोर पाए गए। डॉ. प्रजापत ने दवाइयों के साथ साथ ही बचाव के अन्य उपाय मरीजों को बताए।

Check Also

इलेक्ट्रिकल-ऑटोमेशन व्यवसाय के बारे में प्रतिस्पर्धा आयोग ने लोगों से मांगी राय

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीए) ने 16 जुलाई, 2018 को लारसन एंड टूब्रो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *