युवक ने अपने घर पर फांसी लगाकर की आत्महत्या 28 से 30 के बीच समारोह में बजेगा प्रसून जोशी का लिखा सर्जिकल स्ट्राइक एंथेम कर्ज वसूली प्रक्रिया में तेजी आने से बैंकों के एनपीए में आई कमी : जेटली शीतकालीन सत्र में भाजपा के लिए मुसीबत बन सकता है राफेल करार हरियाणा में अब प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराना हुआ महंगा, बनाए गए स्लैब नई नंबर प्लेट लगाकर दौड़ा रहे थे 10 साल से ज्यादा पुराने ट्रक, 7 गिरफ्तार चीनी मिलों को सस्ता कर्ज उपलब्ध कराएगी उत्तर प्रदेश सरकार जब डॉक्टर ने छोड़ी उम्मीद , तब दोस्त ने किडनी दे बचाई जिंदगी मुकेश अंबानी ने एक साल में हर दिन कमाए 300 करोड़ – लिस्ट में लगातार सात वर्ष से पहले पायदान पर काबिज आप्टिकल फाइबर तकनीक की खोज करने वाले नोबल पुरस्कार प्राप्त भौतिकशास्त्री चार्ल्स काव का निधन
Home / अन्य ख़बरें / यशोदा हॉस्पिटल में फ्री कैम्प लगा, 150 मरीजों ने कराई जांच

यशोदा हॉस्पिटल में फ्री कैम्प लगा, 150 मरीजों ने कराई जांच

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। यशोदा हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर द्वारा रविवार को हॉस्पिटल के सभागार में एक मुफ्त श्वास रोग एवं एलर्जी रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में डेढ़ सौ से भी ज्यादा मरीजों की कंप्यूटर द्वारा मुफ्त फेफड़ों की जांच पल्मोनरी फंक्शन टेस्ट, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, बॉडी वेट की जांच की गई। कैंप में यशोदा हॉस्पिटल के वरिष्ठ श्वास रोग विशेषज्ञ स्पेशलिस्ट एवं इंटेंसिविस्ट, क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट एवं स्लीप एलर्जी रोग विशेषज्ञ डॉ. बृजेश प्रजापत द्वारा मरीजों को मुफ्त परामर्श दिया गया। डॉ. बृजेश प्रजापत ने बताया कि कैंप में सांस की पुरानी बीमारियों से ग्रसित, अस्थमा, दमा, सांस फूलने, ट्यूबरक्लोसिस, ब्रोंकाइटिस, लंग कैंसर व खर्राटों की बीमारी से परेशान मरीज कैंप में आए। इस प्रकार के मरीजों में 40% से भी ज्यादा मरीजों में फेफड़े कमजोर पाए गए। डॉ. प्रजापत ने दवाइयों के साथ साथ ही बचाव के अन्य उपाय मरीजों को बताए।

Check Also

पाक कप्तान ने कहा, रोहित, शिखर की बल्लेबाजी से जीता भारत

दुबई (ईएमएस)। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और रोहित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *