Current Crime
हेल्थ

फ्रांस : तीन महीने बाद कोरोना के दैनिक मामलों में भारी वृद्धि

 

पेरिस | फ्रांस में बुधवार को कोरोनावायरस महामारी के 31,519 नए मामलों की पुष्टि हुई है। मामलों की संख्या में इस कदर वृद्धि आखिरी बार पिछले साल नवंबर के बीच में देखने को मिली थी। यह एक चिंताजनक स्थिति है, जिसके चलते प्रशासन को मजबूरन आंशिक लॉकडाउन लागू करने का सहारा लेना पड़ा ताकि वायरस के प्रसार को कुछ हद तक रोका जा सके। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 17 नवंबर को फ्रांस में 45,522 दैनिक मामलों की पुष्टि हुई थी।
सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार तक फ्रांस में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या 36.6 लाख तक पहुंच गई है। कुछ 85,321 मरीज अब तक संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं, जिनमें से 277 मरीज बीते 24 घंटे में मारे गए हैं।
कुछ 25,614 मरीजों को अस्पताल में ट्रीटमेंट लेने की जरूरत है, जो कि मंगलवार के आंकड़े से 46 कम है। अस्पतालों में एडमिट हुए मरीजों में 3,436 वेंटिलेटर्स पर हैं।
स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा, “हमारे देश में महामारी की स्थिति बिगड़ रही है। मामलों की संख्या में कमी रूक सी गई है और कुछ स्थानों पर तो ये बढ़ते जा रहे हैं।
अपने कुछ पड़ोसी देशों की तरह फ्रांस भी महामारी पर काबू पाने के लिए एक नए लॉकडाउन को लगाने और टीकाकरण अभियान में और भी सक्रियता लाने का फैसला लिया है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: