Current Crime
अन्य ख़बरें छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में चार इनामी नक्सली ढ़ेर,थाना प्रभारी भी शहीद

रायपुर| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में पुलिस ने बीती रात्रि मुठभेड़ में चार इनामी नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया,जबकि नक्सलियों की जवाबी गोलीबारी में एक थाना प्रभारी शहीद हो गया।मारे गए नक्सलियों में आठ लाख का इनामी अशोक उर्फ रैनू भी शामिल है।
पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज यहां बताया कि राजनांदगांव जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के परधोनी गांव में सातःआठ नक्सलियों के खाना बनाने की तैयारी करने की सूचना मिलने पर मदनवाड़ा के थाना प्रभारी श्याम किशोऱ शर्मा एवं कोहका के थाना प्रभारी प्रवीण त्रिवेदी के नेतृत्व मं लगभग 28 अधिकारी एवं जवान सर्चिंग के लिए रवाना हुए।पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी,जिस पर सुरक्षा बलो ने भी जवाबी कार्रवाई की।लगभग आधे घंटे की गोलाबारी के दौरान मदनवाड़ा के थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा गोली लगने से शहीद हो गए।
नक्सलियों की तरफ से गोलीबारी खत्म होने के बाद मौके की तलाशी लेने पर चार इनामी नक्सलियों के शव पड़े मिले।इनमें दो पुरूष एवं दो महिला नक्सली है। मौके से पुलिस ने एक ए.के. 47 राइफल,एक एसएलआर और दो 12 बोर की बन्दूक भी बरामद की है।मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त हो गई है।इनमें अशोक उर्फ रैनू पर आठ लाख,कृष्णा नरेटी पर पांच लाख,सविता सलामे पर एक लाख एवं परमिला पर एक लाख का इनाम घोषित था।
शहीद थाना प्रभारी का पार्थिव शरीर हेलीकाप्टर से इऩके गृह ग्राम रवाना कर दिया गया।इससे पूर्व राजनांदगांव पुलिस लाइन में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू,पुलिस महानिदेशक डीएम.अवस्थी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा सहित प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रध्दांजलि दी।
ज्ञातव्य हैं कि मदनवाड़ा घुर नक्सल प्रभावित इलाका रहा है।यह क्षेत्र 2009 में उस वक्त देश में सुर्खियों में आ गया था जब नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान राजनांदगांव के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सहित 29 पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे।
साहू

 

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: