Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश

एम्बुलेंस पर महाराष्ट्र से यूपी निकले चार मजदूर, एक की मौत, 2 कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच दूसरे राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूर प्रशासन के लिए एक नई चुनौती बन गए हैं। यूपी के बस्ती जिले में ऐसे 7 मजूदर कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जो दूसरे राज्यों से यहां पहुंचे। अब एक नया मामला सामने आया है। मुंबई से एम्बुलेंस किराए पर लेकर गोरखपुर पहुंचे चार मजदूरों में से एक की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है, जबकि दो कोरोना पॉजिटिव आए हैं।
लॉकडाउन की बंदिशों को तोड़ते हुए चार लोगों ने मुंबई से किराए पर एम्बुलेंस ली। 29 अप्रैल को ये लोग देवरिया पहुंचे। चौबीसों घंटे बिना रुके वे एम्बुलेंस से चलते रहे और दो दिन में अपने घर पहुंचे। लेकिन इनमें से एक शख्स की अगले दिन मौत हो गई। बाकी दो लोगों का कोराना टेस्ट पॉजिटिव आया है, वहीं चौथे शख्स की रिपोर्ट नेगेटिव है।
एसएचओ तरकुलवां प्रदीप शर्मा के मुताबिक घटना का पता 30 अप्रैल को चला, जब ग्रामीण मृतक का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। बस्ती जिला प्रशासन के मुताबिक सरकारी बसों में सवार होकर 13 लोग 28 अप्रैल को मध्य प्रदेश से पहुंचे थे। उन्हें एक क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। वे महाराष्ट्र से चले थे लेकिन मध्य प्रदेश में फंस गए थे। इसके बाद प्रशासन ने उनके लिए बसों का इंतजाम किया।
बुधवार को झांसी के रास्ते इन 13 लोगों को बस्ती लाया गया। उन्हें जिले के हर्रैया इलाके में स्थित एक इंटर कॉलेज में क्वारेंटाइन किया गया था। शनिवार को इन 13 में से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उनका इलाज किया जा रहा है। बस्ती के डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया सरकारी बस से झांसी होते हुए मुंबई से आए सात मजदूरों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
जानकारी के मुताबिक, पहले एक मजदूर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। बाद में सभी की जांच कराई गई तो इसमें से कुल सात कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। सभी लोगों को मेडिकल कॉलेज में एडमिट करा दिया गया है। डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि मजदूरों को हर्रैया के एसएसएस इंटर कॉलेज भदावल में रखा गया था। शुक्रवार को संत कबीरनगर के एक मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 13 मजदूरों की जांच कराई गई, जिसमें सात मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: