Current Crime
उत्तर प्रदेश

उत्‍तरप्रदेश के चार जिले कोरोना से मुक्‍त, 54 जिलों में संक्रमण का आंकड़ा 10 से कम

More than 92 thousand coronated, active cases reduced in a day

लखनऊ। उत्‍तरप्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर पर काबू पा लिया है। अब प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार बेहद तेजी के साथ थमती नजर आ रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट के साथ वैक्सीनेशन के लिए हर शहर, कस्बे और गांवों में चलाये गए अभियान का अब एक बड़ा असर देखने को मिल रहा है। राज्‍य के 4 जिले गुरुवार को कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो गए हैं। वहीं करीब 20 लाख से ऊपर की आबादी वाले अन्य 54 जिलों में भी किसी में एक तो किसी में 2 समेत कोरोना संक्रमण के मामले अधिकतम 10 अंकों तक सिमट गए हैं। दरअसल, बीते 24 घंटों में महज 642 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी दर मात्र 0.3 फीसदी है, जबकि रिकवरी दर 98 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है।

कहा जा रहा है कि यूपी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए योगी सरकार और खासकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सक्रियता के चलते कोरोना संक्रमण की दर में एक बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके तहत आने वाले दिनों में यूपी के अन्य कई जिलों के भी जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाने की संभावना जताई जा रही है। यूपी में कोरोना संक्रमण को रोकने और कोरोना की तीसरी संभावित लहर से बचने के लिए युद्धस्तर पर वैक्सीनेशन का भी अभियान चलाया जा रहा है। अब तक प्रदेश के 02 करोड़ 15 लाख 88 हजार 323 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में औसतन रोजाना 4 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसके चलते बीते 24 घंटों में 3,91,441 लोगों का टीकाकरण किया गया है। सीएम के निर्देश पर अगले दो-तीन दिनों के भीतर 5 से 6 लाख लोगो को रोजाना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। वहीं सीएम ने जुलाई माह में रोजाना 10 से 12 लाख लोगो का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए वैक्सीन लगवाने वालो की भी संख्या बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के भी निर्देश दे दिए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: