भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व सांसद संजय सेठ और सुरेंद्र नागर

0
44

लखनऊ (ईएमएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व राज्यसभा सांसद संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर भाजपा में शामिल हो गए हैं। सेठ और नागर ने हाल ही में समाजवादी पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा दिया है। इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वे भाजपा ज्वाइन करेंगे।
उल्लेखनीय है कि संजय सेठ को अखिलेश यादव परिवार का काफी करीबी माना जाता है। पिछले एक महीने में समाजवादी पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा देने वाले संजय सेठ तीसरे सांसद हैं। इससे पहले नीरज शेखर और सुरेंद्र नागर ने भी राज्यसभा और समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। नीरज शेखर पहले ही भाजपा जॉइन कर चुके हैं। उन्हें भाजपा ने उत्तर प्रदेश के अपना राज्यसभा प्रत्य़ाशी बनाया है। सेठ सपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष भी थे। संजय सेठ मध्य उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े बिल्डरों में से एक माने जाते हैं। बताया जाता है कि संजय सेठ मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव के बिजनस पार्टनर भी हैं। संजय सेठ के इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा में सपा के सिर्फ दस सांसद रह गए हैं।
उधर, कांग्रेस के भी नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। पिछले दिनों गांधी परिवार के करीबी रहे संजय सिंह ने राज्यसभा से इस्तीफा देकर बीजेपी जॉइन किया था। उसके बाद पार्टी नेता भुबनेश्वर कलिता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कलिता भी भाजपा में शामिल हो गए थे।