Current Crime
देश

मणिपुर के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष गोविंददास कोंटौजाम भाजपा में शामिल

नई दिल्ली। कांग्रेस को झटका देते हुए मणिपुर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष गोविंददास कोंटौजाम रविवार को पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह, राज्य प्रभारी डॉ संबित पात्रा, राज्य इकाई प्रमुख शारदा देवी और मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने भगवा खेमे में कोंटौजम का स्वागत किया।
पिछले महीने कोंटौजाम ने राज्य विधानसभा और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।
कोंटौजाम ने अपना इस्तीफा देते हुए कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से यह कदम उठाया है। राज्य की राजनीति में एक अनुभवी नेता, कोंटौजम एक पूर्व मंत्री और मणिपुर के बिष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र से 6 बार विधायक रहे हैं। वह कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक भी थे। पिछले साल उन्हें मणिपुर कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के काम से प्रेरित, कोंटौजम भाजपा में शामिल हो गए हैं और दावा किया है कि काफी संख्या में युवा पार्टी में शामिल होंगे।
कोंटौजाम ने कहा कि, “मैं अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भारी बहुमत से भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा। मणिपुर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का भगवा खेमे में स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा, “हम अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में मणिपुर में भाजपा सरकार को वापस लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में, मणिपुर, जो पहले हिंसा, नाकाबंदी और हड़ताल का गवाह था, शांतिपूर्वक प्रगति कर रहा है।
“मणिपुर और पूरे उत्तर पूर्व को प्रधान मंत्री मोदी के तहत अत्यधिक महत्व मिला है। मणिपुर में पिछले साढ़े चार वर्षों में विकास होता दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में, मणिपुर शांति से अधिक ऊंचाइयों पर प्रगति कर रहा है।”
सिंह ने कहा कि, “एक पुराने दोस्त कोंटौजम को बुलाते हुए, सिंह ने उल्लेख किया कि उन्हें अपने साथ कांग्रेस छोड़नी थी, लेकिन संचार की कमी के कारण उन्होंने ऐसा नहीं किया। अब वह हमारे साथ जुड़ गए हैं। हम दुनिया को यह दिखाने के लिए मिलकर काम करेंगे कि मणिपुर विकास की नई ऊंचाईयों तक पहुंचेगा। मणिपुर भाजपा प्रमुख शारदा देवी ने कहा कि कोंटौजाम लोगों की सेवा करने और राज्य के विकास के लिए काम करने के लिए पार्टी में शामिल हुए।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: