जयंती भानुशाली मर्डर केस में भाजपा के पूर्व ‎विधायक छबील पटेल गिरफ्तार

0
69

अहमदाबाद(ईएमएस)। गुजरात में भाजपा नेता जंयती भानुशाली की हत्या के मुख्य आरोपी भाजपा के पूर्व विधायक छबील पटेल को एसआईटी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ़्तार कर लिया । छबील पटेल के खिलाफ पहले ही पुलिस ने वॉरंट जारी कर रखा था। हालांकि छबील पटेल भानुशाली की हत्या से दो दिन पहले ही मिडिल ईस्ट होते हुए अमेरिका भाग गया था।
इसी साल जनवरी में गुजरात भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की देर रात चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अबडासा से विधायक रहे भानुशाली, सयाजी नगरी ट्रेन से भुज से अहमदाबाद जा रहे थे। मालिया के पास बदमाशों ने एसी कोच में घुसकर भानुशाली पर फायरिंग कर दी थी। जिसमें उनकी मौत हो गई थी। इससे पहले जयंती भानुशाली पर पिछले साल एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया गया था। इसके बाद उन्होंने गुजरात भाजपा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। मामला सुर्खियों में आने के बाद गुजरात सरकार ने इस मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी थी। इस केस में जांच को आगे बढाते हुए एसआईटी ने दो सुपारी किलर गिरफ़्तार किए थे।
जांच आगे बढ़ी तो इस मर्डर केस में बीजेपी के पूर्व विधायक छबील पटेल और उनके बेटे नाम इस मामले में आया। इसके बाद एसआईटी ने पुख्ता जानकारी इकट्ठा की। और छबील पटेल के बेटे को भी गिरफ़्तार कर लिया। छानबीन में खुलासा हुआ कि भानुशाली की हत्या के लिए छबील पटेल ने शार्प शूटर्स को 50 लाख रुपये की सुपारी दी थी। इसके बाद एसआईटी ने छबील पटेल को भगोड़ा घोषित कर दिया। यही नहीं पुलिस ने उसके बेटे को गिरफ़्तार करने के साथ ही उसकी करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। पटेल के बेटे के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों को भी मदद करने के नाम पर जांच एजेंसी ने गिरफ़्तार कर लिया। ऐसे में छबील पटेल के पास स्वदेश लौटने के अलावा कोई और चारा नहीं था। आरोप है कि छबील पटेल ने राजनीतिक दुश्मनी के चलते ही जयंती भानुशाली की हत्या कराई थी। छबील पटेल पर लगे बलात्कार के आरोपों की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है।