झारखंड में युवक की भीड़ द्वारा पीटकर ह्त्या के मामले में पांच गिरफ्तार

0
56

रांची(ईएमएस)। झारखंड के एक गांव में एक युवक की भीड़ द्वारा पीटकर ह्त्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। घटना पिछले मंगलवार की है जब मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में 24 वर्षीय तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा पीटकर ह्त्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस कम से कम एक और व्यक्ति की तलाश है।
तबरेज अंसारी के एक रिश्तेदार के मुताबिक अंसारी गत मंगलवार को अपने कुछ दोस्तों के साथ जमशेदपुर से सरायकेला खरसावां जिले के धतकिडिह गांव गया था। इसी दौरान उसके घर से करीब पंच किलोमीटर दूर भीड़ ने उस पर हमला किया।
लोगों का आरोप है कि तबरेज ने मोटरसाइकिल चुराई थी। भीड़ ने उसे एक खंभे से बांध दिया और कई घंटों तक उसकी लाठियों से पिटाई की। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया जिसमें उसकी पिटाई करने वाले उससे ‘जय श्रीराम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे लगवा रहे हैं। जब वह बेहोश हो गया तो उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। शनिवार को चार दिन की पुलिस हिरासत के बाद जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो उसे मृत घोषित कर दिया गया।
उसके परिवार का आरोप है कि तबरेज के विनती करने के बावजूद पुलिस ने उसका पर्याप्त उपचार नहीं कराया। परिवार को उससे मिलने भी नहीं दिया। वह अस्पताल ले जाने से काफी समय पहले मर चुका था। उसके परिवार ने पुलिस और डॉक्टरों समेत मामले में लिप्त सभी लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।