Current Crime
अन्य ख़बरें वीडियो हेल्थ

अमेरिका के कोलोराडो में दर्ज हुआ कोविड के नए वेरिएंट का पहला मामला

वाशिंगटन | अमेरिका के कोलोराडो में ब्रिटेन में सामने आए कोरोनावायरस के नए वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। यह जानकारी राज्य के गवर्नर जेरेड पॉलिस ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार को दिए गवर्नर के बयान के हवाले से कहा कि, कोविड-19 के नए वेरिएंट की पहचान कोलोराडो के एक व्यक्ति में हुई है, जिसकी उम्र 20 के आसपास है, उसने कोई यात्रा नहीं की थी।
पॉलिस के अनुसार, वह व्यक्ति वर्तमान में एल्बर्ट काउंटी में आईसोलेशन में है, और वह स्वास्थ्य अधिकारियों की अनुमति के बिना वहां से नहीं हिल सकता।
उन्होंने कहा कि, अभी तक व्यक्ति के नजदीकी संपर्क की पहचान नहीं की गई है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारी संपर्क ट्रेसिंग पर काम कर रहे हैं।
पॉलिस ने कहा, “कोलोराडो के निवासियों की स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम इस मामले की निगरानी करेंगे, साथ ही सभी कोविड-19 संकेतकों पर भी बहुत बारीकी से नजर रखी जाएगी।”
नए वैरिएंट की खोज के कारण कई देशों ने ब्रिटेन से और ब्रिटेन के लिए उड़ानों को प्रतिबंधित या अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।
यूएस सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने हाल ही में घोषणा की कि लंदन से अमेरिका आने वाले यात्रियों को पिछले 72 घंटों में कराए गए कोविड-19 के नेगेटिव रिपोर्ट की आवश्यकता होगी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: