Current Crime
दिल्ली देश

किसानों को न्याय मिलेगा : रामदास आठवले

नई दिल्ली| वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए, विभिन्न राजनीतिक नेताओं ने सोमवार को जोर देकर कहा कि घोषणाएं किसानों के लाभ के लिए हैं। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा, “बजट में किसानों के लिए ‘आवंटन में वृद्धि’ का आश्वासन दिया गया है। किसानों और मजदूरों को न्याय मिलेगा।

तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध के बीच, वित्त मंत्री ने सोमवार को अपनी बजट प्रस्तुतिकरण में न्यूनतम समर्थन मूल्य और एपीएमसी के लिए प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मीडियाकर्मियों को कहा,”सरकार लंबे समय से कह रही है कि वे किसानों के लिए काम कर रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि सरकार पिछले छह साल से काम कर रही है।”

उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर, बजट में समाज के हर वर्ग, विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों का ध्यान रखा गया। यह बहुत ही स्वागत योग्य बजट है।”

हालांकि, कांग्रेस ने कृषि मुद्दों को सुलझाने में विफल रहने के लिए केंद्र की आलोचना की और केंद्रीय बजट को ‘किसान विरोधी’ करार दिया।

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा, “बजट एमएसपी को बढ़ाने में विफल रहा, किसान सम्मान योजना के तहत अल्प आवंटन में कोई वृद्धि नहीं हुई, कोई ऋण माफी नहीं हुई।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: