Current Crime
ग़ाजियाबाद

यूपीगेट पर किसानों ने बिल जलाकर मनाई लोहड़ी, बोले अभी आंदोलन रहेगा जारी

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। यूपीगेट-गाजीपुर बार्डर पर धरनारत किसानों ने 46वें दिन भी अपना धरना प्रदर्शन जारी रखा। वहीं कृषि बिलों के विरोध में किसानों ने लोहड़ी के अवसर पर बिल की प्रतियां जला कर खुशी मनाई। किसानों ने दो टूक शब्दों में साफ कर दिया है कि अभी आंदोलन जारी रहेगा। जब तक काले कानून वाला यह बिल वापस नहीं लिया जाएगा तब तक किसान यहां से नहीं हटेंगे। उधर सुरक्षा दृष्टि को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने यूपीगेट का हाल बुधवार को भी जाना। गाजीपुर आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा है कि आंदोलन अभी लगातार जारी रहेगा और जब तक सरकार-कोर्ट काले कानून को वापस नहीं लेते हैं तब तक किसान यहां से नहीं हिेलेंगे। उधर दिल्ली बॉर्डर से सटे इलाकों पर दिल्ली पुलिस ने भी किसानों से बातचीत की लेकिन वह बेनतीजा रही।

जलाई बिल की प्रतियां

भारतीय किसान यूनियन और गाजीपुर आंदोलन कमेटी के सदस्यों ने बुधवार को लोहड़ी के अवसर पर कृषि बिल की प्रतियां जलाई। वहीं एक दूसरे को लोहड़ी के अवसर पर रेवड़ी, गजक, मूंगफली व मक्का वितरित किए। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी हुई और बिल की कमियां बताई गई। बिल की प्रतियां जलाने के दौरान बड़ी संख्या में किसानों ने एकजुट होकर सरकार को अपनी ताकत दिखाने का काम किया।

सुरक्षा के लिए लगेंगे 35 सीसीटीवी

गाजीपुर आंदोलन के दौरान अवांछित लोगों पर निगरानी रखने के लिए यहां पर 35 और सीसीटीवी लगाए जाएंगे। साथ ही मोबाइल नेटवर्क कमजोर होने के कारण कनेक्टिविटी की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए वाईफाई की भी व्यवस्था की जाएगी। उधर किसान आंदोलन गाजीपुर कमेटी के सदस्य एवं प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा है कि यहां पर वॉकी-टॉकी की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। साथ ही यूपीगेट-गाजीपुर बॉर्डस के आंदोलन स्थल पर बढ़ती मोबाइल चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए वॉलिंटियर भी तैनात किए जाएंगे। यह पुलिस को भी सहयोग करेंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: