Current Crime
उत्तर प्रदेश

मंहगे मोबाइल,लग्जरी गाड़ियां और महिलओं से छेड़छाड़, विवादों ने पुराना नाता रहा आंनद गिरी का

प्रयागराज । अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि राज्य पुलिस ने हरिद्वार में संत के शिष्य आनंद गिरि को हिरासत में ले लिया। कुमार ने कहा कि आनंद गिरि के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज होने के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। कुमार ने कहा कि सुसाइड नोट में तीन लोगों के नाम थे।इसके बाद प्राथमिकी के आधार पर आनंद गिरि को हिरासत में लिया गया। इसके साथ ही आनंद गिरि का लाइफस्टाइल भी चर्चा में हैं।
आनंद गिरि राजस्थान के भीलवाड़ा का रहने वाला है। उसका असली नाम अशोक बताया जा रहा है जबकि उसके पिता का नाम रामेश्वर लाल चोटिया है।1997 में 12 साल की उम्र में आनंद ने अपना घर छोड़ दिया था। घर छोड़ने के बाद वह हरिद्वार चला गया। हरिद्वार में आनंद की मुलाकात नरेंद्र गिरी से हुई। नरेंद्र गिरी ने आनंद की पढ़ाई करवाकर साथ में दीक्षा भी दी।आनंद गिरि को महंत नरेंद्र गिरि का सबसे विश्वासपात्र माना जाता था।इसकारण उस छोटे महाराज भी कहा जाता था। आनंद गिरि लग्जरी कारों का शौकीन है। उसके कारों के साथ कई फोटो वायरल हो रहे है। आनंद गिरि के करीबी बताते हैं कि उस हौंडा सिटी काफी पसंद है। आनंद को बुलेट की सवारी भी पसंद है। वह बुलेट पर अक्सर स्टंट करता दिखाई देता था। जानकार बताते हैं कि माघ मेले के दौरान आंनद को अक्सर बुलेट पर देखा जाता था। उसके पास एप्पल कंपनी की दो मोबाइल भी है और वह मोबाइल को बहुत ही जल्दी बदलता रहता था।
आनंद गिरि भले ही साधु संत की श्रेणी में आता है परंतु उसका विवादों से पुराना नाता भी है। आनंद गिरि देश-विदेश की यात्राएं खूब करता है।करीब 6 साल पहले ऑस्ट्रेलिया गया था जहां उस पर होटल में 2 महिलाओं से छेड़छाड़ और मारपीट करने का आरोप लगा था। महिलाओं ने आनंद गिरि की शिकायत दर्ज कराई थी। नरेंद्र गिरी के दखल और वकीलों की मदद से उस रिहा कराया गया था। हालांकि तब यह माना गया कि आनंद गिरी के इस रवैये से नरेंद्र गिरि काफी आहत हुए थे। इसके अलावा कुछ दिन पहले आनंद की एक फोटो वायरल हुई थी। फोटो में आनंद विमान के बिजनेस क्लास में बैठा नजर आ रहा है। उसके सामने फोल्डर पर शराब से भरा गिलास दिखाई दे रहा है। यह फोटो वायरल हुई जिस पर आनंद गिरि ने सफाई देकर कहा कि उस क्लास में एप्पल जूस था। आनंद गिरि अपने रहन-सहन की वजह से कई बार विवादों में आ गया है। साथ ही आनंद गिरि पर आरोप लगता है कि वह संत परंपरा के खिलाफ अपने परिवार से संबंध रखता है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: