देश का हर गरीब मोदी के साथ खड़ा है, यह बात उन्हें चुभती है : मोदी

0
99

-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री
नई दिल्ली । छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा सरकारें आती जाती रहती हैं, चुनाव आते-जाते रहते हैं, मगर सामान्य मानवीय जीवनस्तर को ऊपर उठाने का संकल्प अटल रहता है। उन्होंने कहा दो माह पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमने भी इस उम्मीद के साथ बधाई दी कि चलो 15 साल के बाद नई सोच के साथ नई शुरुआत करेंगे, उनके लिए नए तरीके से काम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने दो नए फैसले लिए। पहला आयुष्मान भारत योजना से छत्तीसगढ़ को अलग किया। दूसरा सीबीआई को राज्य में आने पर रोक लगाई।
मैं कांग्रेस सरकार से जानना चाहता हूं कि आखिर वे छत्तीसगढ़ के गरीबों को किस बात की सजा दे रहे हैं। आगे पीएम मोदी ने कहा कि मोदी कौन होता है, जिसको गरीबों ने अपना लिया और मोदी कौन होता है जो गरीबों का ईमानदारी से काम करने में जुट जाए, इसी बात ने उन्हें परेशान करके रख दिया है। कांग्रेस वाले ये समझ लें कि आपने 55 साल तक गरीबी के नाम पर उनके सपनों को कभी अंकुरित नहीं होने दिया। हमने 55 महीने में गरीबों में एक नया सपना सजाया है और उनके लिए रास्ते खोले हैं।
पीएम मोदी ने कहा यहां के विधानसभा चुनाव के बाद हर वर्ग के विकास के लिए हमारा संकल्प और मजबूत हुआ है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ की सड़कों, रेलवे के काम, उद्योग धंधे लगाने के काम में हम और तेजी लाएंगे। दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमें भी उम्मीद थी कि ये कुछ नए तरीके से काम करेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि जो पहले बेहतर काम किए जा रहे थे, उन्हें भी ठप किया जा रहा है।