Current Crime
स्पोर्ट्स

महामारी में ईस्पोटर्स को फायदा हुआ है : अतिन सुरी

नई दिल्ली| हकीकत की दुनिया इस समय एक ऐसे अनदेखे दुश्मन से लड़ रही जिसने लोगों को चार दीवारी में ही रोक दिया है। इस दौर में गेमिंग इंडस्ट्री आगे बढ़ रही है क्योंकि वर्जुअल दुनिया लोगों को मौजूदा समय के मुश्किल दौर में व्यस्त रखने और मनोरंजित करने में योगदान दे रही है। ईस्पोटर्स एक्सपेरिंटियल के संस्थापक, अतीन सुरी ने आईएएनएस से कहा, “जब ईस्पोटर्स भारत में आया था तब देश में गेमिंग को लेकर उत्साहित लोगों ने इसे काफी पसंद किया थ। इस इंडस्ट्री ने रातों-रात तरक्की की और पूरे देश में इसके लाखों प्रशंसक हैं।”

उन्होंने कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि कोरोनावायरस महामारी ने ईस्पोटर्स इंडस्ट्री में काफी योगदान दिया है। इससे पहले ईस्पोटर्स को युवाओं के लिए मनोरंजन का साधन माना जाता था।” उन्होंने कहा, “गेम खेलने के वालों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही हमने आयु वर्ग में भी इजाफा देखा है। गेम खेलने वालों में आठ साल का बच्चा भी है और इस आयु के ऊपर की कोई सीमा नहीं है।”

इस समय सभी के हाथ में स्मार्टफोन और इंटरनेट है औ सूरी को लगता है कि इसने ईस्पोटर्स की दुनिया को काफी बदला है। सूरी ने कहा, “बीते कुछ वर्षों में देश में डिजिटलाइजेशन की हवा बही है। इंटरनेट सभी नागरिकों की जेब के लिए मुफीद है और इसकी पहुंच भी ज्यादा है। वहीं देश की जनसंख्या के अधिकतर हिस्से के पास स्मार्टफोन हैं। स्मार्ट फोन गेमिंग के लिए सबसे अहम चीज बन गए हैं। इससे पहले गेम के बॉक्स काफी महंगे आते थे और कुछ ही लोग उन्हें खरीद सकते थे। लेकिन अब ऑनलाइन गेमिंग कई तरह के उपकरणों पर उपलब्ध है।” उन्होंने कहा, “मैदान पर खेले जाने वाले खेलों की तुलना में ऑनलाइन गेम खेलने वाले लोग किसी भी समय, किसी भी जगह से इसे खेल सकते हैं।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: