Current Crime
गैजेट्स

फेसबुक पर भावनाएं दर्शाएं नए ‘इमोजी’ से

न्यूयार्क| फेसबुक पर ऐसी पोस्ट्स पर यूजर्स कई बार दुविधा में फंस जाते हैं, जहां लाइक बटन का इस्तेमाल तर्कसंगत नहीं होता जैसे किसी दुखद घटना पर या किसी अन्य नापसंद पोस्ट पर।(latest facebook hindi news) लेकिन फेसबुक ने अब इस दुविधा का हल निकालते हुए उपभोक्ताओं को लाइक बटन के साथ ही ‘रिएक्शन्स’ (प्रतिक्रिया) की सुविधा दी है। रिएक्शन्स के तहत लाइक बटन के साथ ही अब आपको छह नए इमोजी मिलेंगे जो प्रेम, हंसी, खुशी, दुख, आश्यर्च और गुस्सा जाहिर करते हुए दिखाई देंगे, जिन्हें आप अपनी भावनाओं के अनुसार चुनकर पोस्ट कर सकते हैं।

टेकक्रंच की रपट के मुताबिक, विभिन्न तरह की प्रतिक्रिया की सुविधा देते ये इमोजी आपको मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों पर मिलेंगे। इनका इस्तेमाल आप न्यूज फीड के सभी पोस्ट पर कर सकते हैं।

मोबाइल में ये आपको लाइक बटन को टच करने पर दिखाई देंगे और डेस्कटॉप पर माउस से क्लिक करने पर आप इनका चुनाव कर सकेंगे।

फेसबुक के उत्पाद निदेशक एडम मोसेरी ने बताया कि अभी इस पॉप-अप फीचर का इस्तेमाल प्रयोग के तौर पर केवल स्पेन और आयरलैंड में ही होगा।

मोसेरी ने बताया कि अभी कुछ लोग अपनी भावनाएं जाहिर करने के लिए शब्दों की जगह स्टिकर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इस फीचर के जुड़ने के बाद लोग आसानी से अपनी भावनाएं व्यक्त कर पाएंगे। यह फीचर मोबाइल पर स्टिकर के चुनाव और टाइपिंग करने से ज्यादा सरल और सहज होगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: