Current Crime
देश

डीयू चुनाव : एबीवीपी व आप की युवा शाखा के बीच जंग

नई दिल्ली| इस साल दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और आम आदमी पार्टी की छात्र शाखा ‘छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस)’ के बीच आमने-सामने की टक्कर देखी जा रही है। (du elections 2015) इस बार विश्वविद्यालय परिसर में डूसू चुनाव प्रचार में पार्टियों की रैलियों तथा नारेबाजी के अलावा कांटे की टक्कर भी देखने को मिलेगी।

सीवाईएसएस भले ही इस चुनावी जंग में पहली बार उतरी हो लेकिन समिति के छात्र नेता काफी आशावादी हैं। उन्होंने यह स्वीकार किया है कि उनकी छात्र शाखा, एबीवीपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध छात्र शाखा के बीच कड़ी टक्कर देखी जाएगी।

सीवाईएसएस के अध्यक्ष अनुपम यादव ने आईएएनएस को बताया, “हमारी लड़ाई एबीवीपी के साथ है, क्योंकि एनएसयूआई (भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ) सिर्फ पोस्टरों में ही दिखती है छात्रों के बीच नहीं। सत्ता विरोधी कारक भी एबीवीपी के खिलाफ काम करेंगे। दिल्ली चुनावों में आप की जीत हमें मदद देगी। हम अपनी जीत पर आश्वस्त हैं।”

बीते सालों में डूसू चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच ही चुनावी जंग देखी जाती रही।

सीवाईएसएस का आत्मविश्वास उनके पोस्टरों में ही देखा जा सकता है, जिनमें हिंदी में लिखा गया है कि दिल्ली छात्र संघ का चुनाव सीवाईएसएस जीत रही है।

इस बीच सबसे बड़ा उलटफेर यह रहा कि पिछले साल के डूसू चुनावों में एबीवीपी की जीत के पीछे का सबसे बड़ा सहारा रहे धर्मेद्र रावत उर्फ धम्मू अब सीवाईएसएस में शामिल हो गए हैं।

पार्टी की नई छात्र समिति की जीत को सुनिश्चित करने के लिए आप ने चुनाव प्रचार के तहत मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी छात्रों के लिए ताल कटोरा स्टेडियम में एक रॉक कांसर्ट का आयोजन किया।

पूरे तामझाम के साथ केजरीवाल ने सभी छात्रों से सीवाईएसएस का समर्थन करने का आग्रह किया है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: