Current Crime
अन्य ख़बरें बॉलीवुड

महामारी में शूटिंग के लिए विदेश गईं देसी शो और फिल्म यूनिट्स

नई दिल्ली| देश में महामारी फैलने के दौरान साल के शुरुआत में कई स्टार लॉकडाउन के कारण विदेशों में फंस गए थे। इनमें मलयालम स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन और बॉलीवुड अभिनेत्री मौनी रॉय भी शामिल हैं। हालांकि अब धीरे-धीरे प्रतिबंधों के कम होने के साथ दुनिया भर में कई स्थान खुलने लगे हैं, ऐसे में भारतीय फिल्मों और शो की शूटिंग फिर से विदेश में होनी शुरू हो गई है, लेकिन इस बार उन्होंने सावधानी का पूरा ध्यान रखा है।

फिल्मांकन के लिए विदेश का रुख करने वाली पहली बड़े बजट की फिल्मों में से एक अक्षय कुमार-स्टारर ‘बेल बॉटम’ थी। क्रू टीम एक लंबे समय के लिए ब्रिटेन गई थी और हाल ही में घर लौटी है।

फिल्म के निर्माताओं में से एक जैकी भगनानी ने महामारी की शूटिंग के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में भले ही ज्यादा कुछ साझा नहीं किया, लेकिन उन्होंने इस चरण को शूट के लिए कठिन बताया।

वहीं वेब सीरीज के लिए ऐसा लगता है कि दुबई अभी हॉट पसंदीदा स्थान बना हुआ है। अभिनेता अंगद बेदी और संदीपा धर ने आगामी वेब सीरीज ‘मुम भाई’ के लिए एक विशेष सीक्वेंस की शूटिंग अमीरात में की।

इस महीने की शुरुआत में मुंबई से रवाना होने से पहले संदीपा ने कहा था कि वह काफी चिंतित हैं, हालांकि उन्हें यह फेस बहुत सहज लगा।

अभिनेत्री ने आईएएनएस से कहा, “वहां प्लेन से उतरने के बाद से ही सब कुछ बहुत सुखद था। वहां सब कुछ जांच और परीक्षण की पूरी प्रणाली के साथ बहुत अच्छी तरह से व्यवस्थित था। यह एक सहज अनुभव था। मुझे सुरक्षित महसूस हुआ। शूटिंग का अनुभव भी आसान था, क्योंकि स्थानीय क्रू टीम सहायक थी। वे हमें घर का बना खाना खिलाते थे।”

वहीं क्रू के लिए निर्धारित समय के भीतर शूटिंग खत्म करना काफी चुनौतीपूर्ण था।

अंगद ने कहा, “एक दिन में बारह घंटे पर्याप्त नहीं थे, लेकिन हमने बहुत सारे सीन पूरा करने का प्रयास किया।”

अभिनेता तनुज विरवानी भी कुछ सप्ताह पहले दुबई में दो वेब शो ‘7 सेंस’ और ‘लाइन ऑफ फायर’ के लिए गए थे।

तनुज ने आईएएनएस को बताया था, “दुबई की स्थिति भारत की तुलना में काफी बेहतर है। यहां नियम बहुत सख्त हैं। मैं अपने होटल के कमरे से बिना मास्क पहने नहीं निकल सकता था।”

अभिनेत्री मौनी रॉय और पूरब कोहली ने फिल्म ‘लंदन कॉन्फिडेंशियल’ के लिए लंदन में लॉकडाउन के बाद शूटिंग की।

सिर्फ हिंदी फिल्में ही नहीं क्षेत्रीय प्रोजेक्ट्स ने भी काम के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्थलों की यात्रा शुरू कर दी है।

पिछले महीने बंगाली अदाकारा सास्वता चटर्जी ने इंग्लैंड में अपनी टीम के साथ इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी।

इसके अलावा अभिनेता रणवीर शौरी ने हाल ही में वेब शो ‘मेट्रो पार्क’ के अपने सहयोगियों के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर साझा की है। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में अमेरिका के न्यू जर्सी में शो के दूसरे सीजन की शूटिंग शुरू की।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: