Current Crime
दिल्ली देश

दिल्ली, लखनऊ और अमृतसर में घना कोहरा, दृश्यता सीमा शून्य

नई दिल्ली| दिल्ली, लखनऊ और अमृतसर में शनिवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। साथ ही यहां ²दृश्यता सीमा शून्य रही। रविवार को भी यहां ऐसा ही कोहरा रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा, “दिल्ली, लखनऊ और अमृतसर के ऊपर निचली हवाओं के कारण ²दृश्यता सीमा शून्य रही। 17 जनवरी की सुबह भी कोहरे की ऐसी ही स्थिति रहने की संभावना है लेकिन 18 जनवरी से ²श्यता में सुधार होने की संभावना है।”

ऐसे मौसम के कारण कई उड़ानों में देरी हुई और उन्हें री-शेड्यूल करना पड़ा। इंडिगो ने एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली, बागडोगरा, चंडीगढ़ और डिब्रूगढ़ में खराब मौसम के कारण फ्लाइट के प्रस्थान और आगमन पर असर पड़ा है।”

राष्ट्रीय राजधानी में तापमान लुढ़ककर 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार यहां हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ हो गई है। दिल्ली का ओवरऑल वायु गुणवत्ता सूचकांक 492 पर था।

मौसम विभाग ने कहा है कि पालम में ²श्यता का स्तर 100 मीटर और राष्ट्रीय राजधानी में 201 मीटर तक गिर गया है।

स्थानीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “आज सुबह जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाके घने कोहरे से ढंक गए थे। बाद में सुबह मौसम में सुधार होने की संभावना है लेकिन अगले 5 दिनों के दौरान कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है।”

इस दौरान श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 8.2, पहलगाम में माइनस 9.4 और गुलमर्ग में माइनस 5.4 दर्ज किया गया। लेह में माइनस 14, कारगिल में माइनस 19 और द्रास में माइनस 25.8 डिग्री रहा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: