Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

दिल्ली पुलिस ने जारी किया स्वतंत्रता दिवस का अलर्ट

जिले में दिखेगा बॉर्डर से लेकर हिंडन तक सुरक्षा वाला असर

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और इस बार स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिले में कई आयोजन भी किए जाने हैं, तो वहीं बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस द्वारा 15 अगस्त को लेकर अलर्ट और आईबी रिपोर्ट के आधार पर विशेष सतर्कता रखने का निर्देश दे दिया गया है। इसी के मद्देनजर जल्द ही गाजियाबाद पुलिस जिले के बॉर्डर से लेकर हिंडन एयरबेस, एयरपोर्ट और जिले के सभी मेट्रो स्टेशन और शॉपिंग मॉल से लेकर बाजारों और संवेदनशील इलाकों में अलर्ट मोड पर नजर आएगी। जिले की बेहतर कानून व्यवस्था और अपराधियों की धरपकड़ के लिए बीते दो दिनों से खुद एसएसपी मुनिराज ने देहात के सभी चौकी प्रभारियों को और बृहस्पतिवार को शहर के सभी चौकी प्रभारियों की विस्तृत बैठक की है। पुलिस लाइन में हुई इस बैठक में उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सुरक्षा और स्वतंत्रता दिवस जैसा बड़ा आयोजन शांतिपूर्वक संपन्न कराने की फुल प्रूफ रणनीति भी बनाई गई है।
संदिग्ध वाहनों, स्थानों और महत्वपूर्ण स्थानों पर होगी ड्रोन से निगरानी
एसएसपी मुनिराज ने बताया है कि 15 अगस्त से पहले मोहर्रम है और रक्षाबंधन का त्यौहार है। इसको लेकर अभी से ही पुलिस ने अलग-अलग थानाक्षेत्रों में पैदल गश्त शुरू कर दी है। साथ ही संदिग्धों की धरपकड़ के लिए झुग्गी झोपड़ियों में भी अभियान शुरू हो गया है। दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा बॉर्डर से सटे इलाकों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी। तो जिले में आने वाले सभी मेट्रो स्टेशन और हिंडन एयरपोर्ट और बेस के आसपास भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं सीआईएसएफ कैंप, पीएसी आॅफिस, एनडीआरएफ के इलाकों में पुलिस एक्टिव रहेगी। उन्होंने कहा है इस दौरान प्रतिदिन रात 11 बजे से लेकर सुबह तक वाहनों की चेकिंग अभियान जारी रहेगा और 13, 14 और 15 अगस्त को विशेष चेकिंग अभियान जिले भर में पुलिस टीमें एक साथ चलाएंगी।
बम-डॉग स्क्वायड होगा मुस्तैद
15 अगस्त के मद्देनजर जिलेभर में जल्द ही बम और डॉग स्क्वायड को अलग-अलग इलाकों पर चेकिंग के लिए लगाया जाएगा। यह 15 अगस्त और रक्षाबंधन से पूर्व सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, शॉपिंग मॉल और रेलवे व मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। उन्होंने बताया है कि गाजियाबाद के लोकल इंटेलिजेंस को भी अलर्ट पर किया गया है कि सभी सूचनाओं पर प्रमुखता से काम किया जा सके।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: